आज शाम 6 बजे प्रदेश भर के डीएम, एसएसपी, एसपी व वरिष्‍ठ अफसरों की वर्चुअली बैठक लेंगे सीएम योगी

विकास कार्यों की समीक्षा के साथ साथ जनशिकायतों के निस्‍तारण की स्थिति पर परखेंगे योगी 
 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज प्रदेश के अफसरों की वर्चुअली बैठक लेंगे। सीएम योगी शाम 6 बजे प्रदेश भर के अफसरों से रूबरू होंगे। इस दौरान सीएम विकास कार्यों की समीक्षा के साथ साथ थाना दिवस, तहसील दिवस और जनता दर्शन के दौरान की गयी शिकायतों के निस्‍तारण की स्थिति की भी समीक्षा करेंगे। वहीं प्रदेश में चल रहे संक्रामक रोगों के बारे में भी जिलों की गयी व्‍यवस्‍था की जानकारी लेंगे।

Bansal Saree

उत्तर प्रदेश के लापरवाह अफसर इस दौरान सीएम की हिटलिस्‍ट में रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी थानों और तहसीलों पर लंबित शिकायतों का ब्यौरा तलब किया है। जिलेवार तैयार हो रही इस रिपोर्ट में थाना और तहसील दिवस में आईं शिकायतों के आधार पर एक-एक थाने और तहसील की कार्यपद्धति का आकलन होगा। साथ ही जनता-दर्शन और आइजीआरएस पोर्टल पर आईं समस्याओं को भी रिपोर्ट में शामिल किया जा रहा है। यह जिला और विभागवार रिपोर्ट फील्ड में तैनात अधिकारियों के प्रदर्शन की गुणवत्ता का मानक बनेगा। मुख्यमंत्री खुद इस बाबत जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तानों के साथ समीक्षा करेंगे, जिसके बाद लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले सीएम ने जुलाई महीनें में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। तब सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया था।सीएम ने कहा था कि जन समस्याओं का शीघ्र और प्रभावी निस्तारण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। कोरोना संक्रमण कम हो चुका है, इसलिए तहसील दिवस और थाना दिवस की व्यवस्था को अच्छे से लागू किया जाए। सभी जिलों में अब तहसील दिवस मंगलवार के स्थान पर प्रत्येक माह के पहले व तीसरे शनिवार को आयोजित होगा। थाना दिवस प्रत्येक दूसरे और चौथे शनिवार को होगा। उन्होंने निर्देश दिए कि तहसील व थाना दिवस पर मिलने वाले आवेदन पत्रों का निराकरण हर हाल में अगले पांच दिनों के अंदर कराया जाए।

Devi Maa Dental