सीएम योगी अयोध्या व डिप्टी सीएम मौर्य सिराथू से मैदान में उतरेंगे, अभी दिल्ली में भाजपा नेताओं की बैठक जारी

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी। पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों के पैनल पर केंद्रीय चुनाव समिति चर्चा करेगी। बताया जा रहा है कि भाजपा की कोर कमेटी ने विधानसभा चुनाव में पहले और दूसरे चरण की 113 सीटों सहित करीब 150 से अधिक प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए है।

Bansal Saree

गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान समेत कई बड़े नेता पार्टी के मुख्यालय पहुंच गए हैं। वहीं कोरोना से संक्रमित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअली माध्यम से जुड़ेंगे। 

दिल्ली में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अयोध्या से योगी आदित्यनाथ और प्रयागराज के सिराथू से केशव मौर्य के नाम पर लगभग सहमति बन गई है। यदि कोई बड़ा फेरबदल नहीं हुआ तो दोनों के नाम इन सीटों से तय माने जा रहे हैं। उधर सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने बेटे मयंक के लिए टिकट मांगी है। मयंक लखनऊ कैंट से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं।

केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में पहले और दूसरे फेज के प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो सकते हैं। इसके बाद 14 या 15 जनवरी को संसदीय बोर्ड इन नामों की घोषणा कर सकता है। इससे पहले पिछले दो दिनों से केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह की अध्यक्षता में दिल्ली में बैठकें हुईं। खबर है कि 2 दिन की इन बैठकों में करीब 160 नामों को तय किया गया है। हालांकि, कुछ सीटों को लेकर अभी भी प्रत्याशी तय नही हो पाए है।

Devi Maa

दिल्ली में दो दिनों तक गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में हुए मंथन में पहले और दूसरे फेज के प्रत्याशियों के नाम लगभग तय हो गए हैं। पहले चरण की 58 और दूसरे चरण की 55 सीटों में से अधिकांश पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं। कोर कमेटी की बैठक में पश्चिमी यूपी की 71 और ब्रज की 65 सीटों पर प्रत्याशी चयन पर मंथन किया गया। हालांकि, खबर यह भी है कि पश्चिमी यूपी के कुछ सीटों पर भाजपा वेट एंड वाच की नीति अपना रही है। इन सीटों पर विपक्षी दलों की घोषणा के बाद ही उम्मीदवार उतारे जाएंगे।