सीएम योगी ने कहा- लखीमपुर जिले में जल्‍द शुरू होगा आक्‍सीजन प्‍लांट, जिले के दौरे पर पहुंचे मुख्‍यमंत्री

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सीएम योगी ने कहा है कि लखीमपुर जिले में जल्‍द आक्‍सीजन प्‍लांट लगाया जाएगा। सीएम योगी आज शुक्रवार को लखीमपुर के दौरे पर हैं। यहां सीएम ने कोविड कमांड सेन्‍टर का निरीक्षण किया। कोविड कमांड सेन्‍टर की व्‍यवस्‍थाओं को सीएम योगी ने परखा। सीएम ने अफसरों को निर्देश दिए कि कोरोना से निपटने में कोई कोताही ना बरती जाए।

Devi Maa Dental

योगी ने कहा कि प्रदेशवासियों को 20 जून से निशुल्क राशन उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कर दी गई है। गांव में निगरानी समितियां बनाकर ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। लोगों की कोरोना कर्फ्यू के दौरान कार्य प्रभावित है। रिक्शा चालक ऑटो चालक खोमचा रेहड़ी पटरी दुकानदार मजदूर प्रदेश सरकार द्वारा बता दिया जाएगा जो जून के प्रथम सप्ताह में चालू कर दिया जाएगा। लखीमपुर के जनप्रतिनिधियों द्वारा जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की मांग की गई थी जो पूरी कर दी गई है।

कहा कि ऑक्सीजन प्लांट का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है साथ ही सीएससी सीएससी स्तर पर भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि जनपद में इस समय संक्रमण पर रोक लग गई है और प्रदेश में जांच का दायरा बढ़ाने की जरूरत है।

Bansal Saree

हैलीपैड डूबने से बढ़ीं मुश्किलें

इससे पहले मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरा अमला तैयारियों में जुटा रहा। सुबह बारिश शुरू होने से मुश्किलें बढ़ गईं। हेलीपैड भी पानी में डूब गया। हालांकि अधिकारियों ने किसी तरह मिट्टी डलवाकर वहां स्थिति सामान्य की।कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच मुख्यमंत्री का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। खीरी के कोविड सेंटर के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में सभी विधायक और दोनों सांसद भी मौजूद हैं। मीडिया को बैठक स्थल में जाने से रोका गया है।