यूपी में सियासी अटकलों के बीच सीएम योगी दिल्‍ली पहुंचे, मंत्रिमंडल विस्‍तार पर चर्चा संभव

जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के तुरंत बाद यह दौरा अहम

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में चल रही सियासती गरमी के बीच आज गुरूवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ दो दिनी दौरे के लिए दिल्‍ली रवाना होकर शाम साढ़े तीन बजे वहां पहुंच चुके हैं। वे यहां आज गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे। कल शुक्रवार को सुबह 11 बजे योगी का प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम तय है।

Devi Maa Dental

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के BJP जॉइन करने के तुरंत बाद योगी के दिल्ली जाने से राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। बताया जाता है कि योगी मोदी, शाह और नड्‌डा से मिलकर मंत्रिमंडल के विस्तार और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

कुछ दिनों पहले ही भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश में संगठन और सरकार के कामकाज का जायजा लिया था। कई मंत्रियों से मुलाकात करके उनकी नाराजगी जानी थी। संगठन से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने इसकी पूरी रिपोर्ट 5 और 6 जून को दिल्ली में हुई बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से शेयर की थी। फिर नड्‌डा और बीएल संतोष इस रिपोर्ट को लेकर पीएम मोदी के पास पहुंचे थे। उन्हें पूरी रिपोर्ट सौंपी जा चुकी है।

Bansal Saree

यूपी में 2022 में चुनाव है उससे पहले यूपी को कोरोना फ्री करने की बड़ी चुनौती सरकार के पास है। इसको लेकर भी प्रधानमंत्री से चर्चा संभव है।

कैबिनेट का विस्तार संभव
सीएम योगी के दिल्ली पहुंचते ही एक बार फिर से यूपी में कैबिनेट विस्तार को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। बताया जाता है कि योगी के यूपी आने के बाद इसका ऐलान हो सकता है। सरकार में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है। इसके अलावा कुछ लोगों को संगठन में भी जिम्मेदारी दी जाएगी। तमाम निगम, आयोग और बोर्ड के पदों को भी भरा जाना है।