झांसी पहुंचे सीएम योगी ने कहा- एक जून से प्रदेश के सभी जिलों में पूरी क्षमता से चलेगा वैक्‍सीनेशन अभियान

कोविड कमांड सेन्‍टर के निरीक्षण के दौरान अफसरों के प्रयासों की तारीफ की

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि एक जून से पूरे प्रदेश में वैक्‍सीनेशन पूरी क्षमता के साथ शुरू कर दिया जाएगा। सीएम योगी आज रविवार को झांसी और बांदा जिलों का दौरा कर रहे हैं। झांसी में सीएम योगी ने कोविड कमांड सेन्‍टर का निरीक्षण किया है। यहां अफसरों के साथ कोविड प्रबंधन की समीक्षा बैठक में सीएम ने अफसरों द्वारा किए जा रहे प्रयासों को सराहा। योगी ने कहा कि यूपी सरकार अब एक जून से सभी 75 जिलों में कोरोना के लिए टीकाकरण अभियान चलाएगी। अभी तक सिर्फ 18 से 44 वर्ष तक के लिए कमिशनरी और 23 जिलों में ही टीकाकरण कराया जा रहा था।योगी ने कहा कि देश की सबसे बड़ी आबादी का राज्य उत्तर प्रदेश है। हम अपने जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक टीम,हेल्थ वर्कर्स, कोरोना वॉरियर्स और जनता के सहयोग से मजबूती से लड़ रहे हैं। उसी का परिणाम भी हमारे सामने हैं।

योगी ने कहा कि प्रदेश में सेकेंड वेब के बारे में कहा जाता था कि प्रदेश सबसे बड़ा समस्याग्रस्त प्रदेश बन जायेगा। 25 अप्रैल से 10 मई के बीच प्रदेश में 1 लाख केस प्रतिदिन आएंगे। लेकिन सरकार ने सफलतापूर्वक इसको फेस किया और ये समस्या नहीं आने दी। फर्स्ट वेब और सेकेंड वेब में कुछ अंतर था। फर्स्ट वेब में हमें ऑक्सीजन की किल्लत नहीं हुई। लेकिन सेकेंड वेब में जितना तेज़ संक्रमण था, उतनी तेज़ी से ऑक्सीजन आपूर्ति की मांग भी बढ़ी। यही सरकार के लिए क्राइसिस बन गई।

योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के दौरे पर आया हूं। झांसी के साथ ललितपुर और जालौन की समीक्षा बैठक की है। सभी ने कोरोना से लड़ने में अच्छा प्रयास किया है। उनके परिणाम हैं कि पॉजिटिविटी रेट यहां कम हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्र में निगरानी समितियों द्वारा भी अच्छा कार्य किया जा रहा है। जब कोविड का पहला केस आया था तो हमारे पास कोई सुविधा नहीं थी। कोई टेस्टिंग की व्यवस्था नहीं थी। लेकिन आज 3 लाख 17 टेस्ट करके हमने देश मे सर्वाधिक का रिकॉर्ड बनाया है।

शाम को बांदा पहुंचेगे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झांसी के बाद करीब 2 बजे बांदा पहुंचेंगे। बांदा में भी उनका कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर का दौरा करेंगे। जिले में निरीक्षण की शुरुआत विकासभवन में संचालित इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर से करेंगे।

यहां पर करीब 20 मिनट तक रहकर इसके संचालन व मरीजों को मिल रही सुविधाओं आदि की तहकीकात करेंगे। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में महामारी से निपटने के लिए अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ मंथन करेंगे। वह टीकाकरण की स्थिति का जायजा लेने के बाद किसी गांव में जाकर स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।