सीएम योगी सर्वाधिक कोरोना प्रभावित जिलों में खुद करेंगे हालात की समीक्षा

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्‍ना और जय प्रताप सिंह भी चार-चार जिलों का दौरा करेंगे

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। प्रदेश में कोरोना की जंग में खुद सीएम योगी आदित्‍यनाथ उतर गए हैं। सीएम योगी प्रदेश के सर्वाधिक कोरोना संक्रमण का शिकार जिलों का खुद दौरा करके वहां वैक्‍सीनेशन और कोरोना संक्रमण दर की समीक्षा करेंगे। सरकारी प्रवक्‍ता ने बताया कि प्रदेश के चार जिलों लखनउ, प्रयागराज, वाराणसी आदि में जाकर सीएम योगी कोरोना संक्रमण की बढ़ती दर को लेकर समीक्षा करेंगे। उधर सीएम योगी ने प्रदेश के अन्‍य संक्रमण प्रभावित जिलों में प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री, चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री को भी हालातों की समीक्षा करने के लिए भेजा गया है।

Devi Maa Dental

सरकारी प्रवक्‍ता ने बताया कि कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्‍ना को गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ और सहारनपुर जिलों की समीक्षा करने के लिए भेजा गया है। वहीं मंत्री जयप्रताप सिंह को कानपुर, आगरा, झांसी और बरेली जिलों की समीक्षा के लिए भेजा गया है। ये दोनों मंत्री इन प्रभावित जिलों की रिपोर्ट सीएम योगी को सौंपेंगे। इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों के डीएम व एसएसपी को सीएम योगी ने कोरोना नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना के नियमों का अफसर सभी जिलों में सख्‍ती से पालन कराएं। लोगों को मास्‍क लगाने के लिए प्रेरित करें। साथ ही लापरवाह लोगों के लिए चेकिंग अभियान भी चलाएं।

बरेली में आज रात से नाइट कर्फ़्यू

बरेली जिले में आज रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ़्यू लगा दिया गया है। सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। डीएम नीतीश कुमार ने कल गुरूवार को ही प्रेस कांफ्रेंस करके आज से होने वाली रात्रि बंदी की सूचना दे दी थी। अफसरों ने बताया कि रात नौ बजे के बाद आम लोग सड़कों पर नहीं निेकल सकेंगे। आदेश नहीं मानने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस दौरान आवश्‍यक वस्‍तुओं की आवाजाही को नहीं रोका जाएगा। इसके अलावा सरकारी अर्धसरकारी संस्‍थानों में रात के समय ड्यूटी करने वाले कर्मचारी अपना परिचय पत्र दिखाकर आ जा सकेंगे। दूध, सब्‍जी, दवाओं , मेडिकल सेवा, एंबुलेंस आदि को आने जाने में कोई रोकटोक नहीं होगी। सुबह छह बजे तक यह पाबंदी लागू रहेगी।

Bansal Saree