अलीगढ़ में बनने जा रहे राजा महेन्‍द्र सिंह विश्‍वविद्यालय का माडल सीएम योगी ने किया फेल

अब दोबारा फिर से बनेगा नया माडल, 14 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे शिलान्‍यास

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के अलीगढ़ में बनने वाले राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह विश्‍वविद्यालय के माडल को सीएम योगी ने रद्द कर दिया है। साथ ही सीएम योगी ने माडल बनाने वाले अफसरों को भी तलब किया है। सीएम योगी ने इस विश्‍वविद्यालय भवन के माडल को दोबारा से बनाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने गुरूवार को कहा कि राजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह कोई साधारण व्‍यक्ति नहीं थे उनके नाम से बनने वाला विश्‍वविद्यालय भवन भी अनूठा होना चाहिए। गौरतलब है कि आगामी 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी विश्‍वविद्यालय और डिफेंस कारिडोर का शिलान्‍यास करेंगे।

Bansal Saree

बुधवार को सीएम योगी राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की जमीन का निरीक्षण करने अलीगढ़ पहुंचे थे। निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने सीएम को यूनिवर्सिटी का मॉडल दिखाया। सीएम ने इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक की। उसके बाद मॉडल को रद्द करते हुए अभियंताओं को तलब किया और कहा कि राजा साहब के व्यक्तित्व के अनुसार विश्वविधालय का मॉडल भव्य, ऐतिहासिक और वैभवशाली बनना चाहिए । मॉडल दोबारा इसके अनुसार बनाया जाए।

सीएम योगी ने जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के भवन में बेहतहरीन एकेडमिक ब्लाक और शानदार लाइब्रेरी बनाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सूबे के सभी डिफेंस कारिडोर वाले छह जिलों के विश्वविद्यालयों में बीएससी डिफेंस की पढ़ाई भी कराई जाएगी। विश्वविद्यालय का भवन ऐसा हो कि इसकी खूबसूरती सौ सालों में भी प्रभावित न पाए। प्रशासनिक भवन को परिसर में सबसे आगे बनाया जाए। खेल मैदान जरूर हो। मंडल के सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यों को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया जाए।

Devi Maa Dental

14 सितंबर को पीएम मोदी इसका शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों का बुधवार को मुख्यमंत्री ने जायजा लिया। करीब साढ़े तीन घंटे तक अधिकारियों और जनप्रतिनियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि शिलान्यास समारोह का प्रदेश के सभी निजी व सरकारी विश्वविद्यालयों में प्रसारण होगा। अधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम राजा महेंद्र प्रताप सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।