देवरिया दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने सीसीटीवी कैमरे के जरिए किया अस्‍पताल का निरीक्षण

आज कुशीनगर जिले का भी दौरा करेंगे सीएम

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ आज बुधवार को देवरिया जिले के दौरे पर पहुंचे। सीएम ने कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया और सीसीटीवी कैमरे के जरिए अस्‍पताल का निरीक्षण किया और मरीजों से बात करके इलाज की जानकारी ली। देवरिया के बाद सीएम योगी कुशीनगर जिले के दौरे के लिए रवाना हो गए। देवरिया पहुंचे सीएम योगी ने स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं में ढिलाई ना बरतने के निर्देष दिए। कहा कि अस्‍पतालों में साफ सफाई का विशेष ध्‍यान रखा जाए। सीएम ने बाहर से जिले में आने वाले लोगों को क्‍वारंटीन कराने की बात कही। वहीं मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड-19 कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 बेड कोविड मरीजों के लिए रहने दो और 150 पोस्ट कोविड वार्ड बना, जिससे यहां कोरोना से निगेटिव होने के बाद जिन मरीजों को परेशानी हो रही है। उनको भर्ती कर उनका इलाज किया जा सके।

Devi Maa Dental

उन्‍होंने मरीजों से सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। अस्पताल में मौजूद जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन एवं तथा मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर आलोक पांडे से कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों एवं व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। कोविड अस्पताल में मुख्यमंत्री करीब 5 मिनट रहे। इसके पश्चात कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड सेंटर के लिए रवाना हो गए।

आक्‍सीजन प्‍लांट का निरीक्षण किया

Bansal Saree

देवरिया महिला अस्पताल स्थित एमसीएचविंग कोविड एल टू अस्पताल का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्‍होंने निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया। उसके बारे में पूरी जानकारी ली।

सीएमओ डॉ आलोक पांडेय ने बताया कि सारा काम पूरा कर लिया गया है। बस इसे चालू करना शेष है। शाम तक ऑक्सीजन प्लांट काम करना शुरू कर देगा। इसके बाद वह कोविड हाल के कंट्रोल रूम पहुंचे। यहां डॉ राहुल त्रिपाठी व प्रशिक्षु एसडीएम अरुण कुमार से जानकारी ली। यहां अभी 26 वेंटिलेटर व 30 बेड पर आईसीयू की सुविधा उपलब्ध है।