21 साल पुराने दर्ज मामले में माफिया डान मुख्‍तार पर आज तय होंगे आरोप, मोहाली कोर्ट में होगी पेशी

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी पूरी कार्रवाई  

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पंजाब के मोहाली कोर्ट में रंगदारी के मामले में आज मुख्‍तार अंसारी की पेशी होनी है। इस पेशी की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। वहीं यूपी में भी 21 साल पुराने दर्ज केस में आज माफिया डान मुख्‍तारी अंसारी की पेशी होगी। लखनऊ में 21 साल पूर्व जेलर और डिप्‍टी जेलर के साथ हुयी मारपीट के केस में आज आरोप तय किए जाएंगे। दोनों ही मामलों में वीडियो कांफ्रेंसिंग से अदालतों में सुनवाई होगी। उधर मुख्‍तार के वकील ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा ही चार्ज बनाने की अपील कोर्ट से की है

मुख्तार यूपी आते ही उसे एमपी-एमएलए कोर्ट ने तलब कर लिया है। लखनऊ जेल के अधिकारियों के साथ मारपीट के 21 साल पुराने केस में मुख्तार को तलब किया गया है। कोर्ट की ओर से मुख्तार को पेश करने का कई बार आदेश दिया गया था, लेकिन वह पंजाब की रोपड़ जेल में बंद होने के कारण पेश नहीं हो रहा था।

बता दें उत्तर प्रदेश आने के बाद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. यूपी सरकार मुख्तार की विधानसभा सदस्यता खत्म करवाने को लेकर विधिक राय ले सकती है। पिछले 24 साल से लगातार विधायक मुख्तार अंसारी की अगर विधानसभा सदस्यता जाती है, तो उत्तर प्रदेश सरकार के लिए एक बड़ी कामयाबी होगी।

यूपी में 52 मुकदमे

मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश में 52 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें 15 ट्रायल स्टेज पर हैं. मुख्तार पर बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या कराने का भी आरोप लगा था। इस मामले की जांच सीबीआई ने की थी, लेकिन गवाहों के मुकर जाने के लिए मुख्तार इस केस में बरी हो गया है।

सुप्रीम कोर्ट में लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से वापस ले आई है। उसे बांदा जेल में रखा गया है। रंगदारी के केस में 27 महीने से मुख्तार रोपड़ जेल में बंद था और अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर वह यूपी नहीं आना चाहता था।