यूपी में 24 मई के बाद लाकडाउन खुलने के आसार, सीएम अफसरों के साथ कर रहे मंत्रणा

वीकली लाकडाउन जारी रहेगा, अफसर मान रहे अर्थव्‍यवस्‍था बचाने को यह कदम जरूरी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में 24 मई के बाद लाकडाउन खुल सकता है। सीएम योगी इस मामले में अफसरों से मंत्रणा कर रहे हैं। इस दौरान वीकली लाकडाउन जारी रहेगा। सुबह से शाम आठ बजे तक बाजार खुलेंगी। हालांकि, इस दौरान वीकली लॉकडाउन पहले की तरह बरकरार रहेगा। सरकार के सूत्रों का मानना है कि सरकार के आला अधिकारी इस पक्ष में है कि अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए बाजारों को खोलना जरूरी है।

Devi Maa Dental

ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार बाजार खोलने का निर्णय ले सकती है। हालांकि, इस दौरान बढ़ते ब्लैक फंगस के मामले को लेकर भी सरकार सक्रिय है। लेकिन बावजूद उसके बाजार खुलने के पूरे आसार हैं। आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञों ने भी बाजार को खोलने की बात कही है। इस दौरान शनिवार और रविवार को पहले की तरह बंदी रहेगी। ताकि बाजारों को पूरी तरह से सैनिटाइज कराया जा सके। जानकारों का कहना है कि प्रदेश में अब बंदी की आवश्यकता नहीं है।

20 लाख रिटेल कारोबारियों की परेशानी
प्रदेश में करीब 20 लाख से ज्यादा से रिटेल कारोबारी है। इस दौरान करोड़ों का काम प्रभावित होने लगा था। लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन कंपनियां को पूरी तरह से कारोबार करने की छूट थी, लेकिन इसकी वजह से रिटेल को बड़ा नुकसान होने लगा था। रिटेल सेक्टर से जुड़े अलग-अलग संगठनों ने इसको लेकर सीएम को ट्वीट भी किया था। हालांकि उसमें बाजार खोलने की बात न होने ऑनलाइन पर रोक लगाने की मांग की थी। लेकिन अब अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सरकार बाजार को पूरी तरह से खोलने की तैयारी कर रही है।

Bansal Saree

बाजारों के अलावा कई सेक्टर पर अभी भी पहले की तरह पूरी तरह से पाबंदी जारी रह सकती है। इसमें सिनेमा हॉल, जिम, ब्यूटी पॉर्लर, शादियों में 25 की संख्या । वहीं स्कूलों को फिलहाल सरकार ने 30 मई तक बंद रखने का फैसला कर लिया है। बताया जा रहा है कि स्कूल इससे आगे भी बंद रहेंगे। ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।