आज और कल खरीदकर रख लें जरूरी सामान, शुक्रवार शाम आठ बजे के बाद प्रदेश और बरेली में ये रहेंगी लाकडाउन की पाबंदियां...

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कल से यूपी में तीन दिनों तक बाजार बंद रहेगा। कल शुक्रवार शाम से लाक होकर यूपी के सभी जिलों में मंगलवार सुबह ही लाकडाउन को खोला जाएगा। लिहाजा घर के लिए जरूरी सामान की खरीददारी और आज गुरूवार और शुक्रवार को दिन में ही खरीदी कर लें। दरअसल यूपी सरकार ने वीकेंड लाकडाउन के अलावा लाकडाउन का समय और बढ़ा दिया है।

Devi Maa Dental

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यूपी में योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। वीकेंड लाकडाउन के अलावा यूपी में लाकडाउन का दायरा और बढ़ गया है। अब यूपी में सोमवार को भी लाकडाउन रहेगा। सोमवार की शाम आठ बजे से नाइट कर्फ़्यू भी चलता रहेगा। मंगलवार सुबह सात बजे तक यह पाबंदियां लागू रहेगी। शुक्रवार शाम आठ बजे से नाइट कर्फ़्यू के साथ यह पाबंदियां चालू हो जाएंगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सूबे की सरकार ने यह फैसला किया है।

इस दौरान सोमवार को भी बाकी दिनों जैसी लाकडाउन वाली पाबंदियां लागू रहेंगी। सीएम योगी ने आज गुरूवार को इस बारे में घोषणा करते हुए बताया कि प्रदेश में हालांकि संक्रमण दर बढ़ने के मामले में कमी आयी है बावजूद इसके मौतों का आंकड़ा घट नहीं रहा है। लिहाजा संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए अभी और सतर्कता और एहतियात बरतने की जरूरत है।

Bansal Saree

बरेली के बाजारों में हो रही भीड़

वीकेंड लाकडाउन और नाइट कर्फ़्यू की पाबंदियों के दिनों को छोड़कर बरेली के बाजारों में खूब भीड़ हो रही है। लोग दिन में बाजारों में खूब खरीददारी कर रहे हैं। बाजारों में भीड़ होने के चलते सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम का भी पालन नहीं हो पा रहा है। अधिकतर दुकानों पर दुकानदार ही मास्‍क लगाए नहीं दीखते हैं। पब्लिक का भी यही हाल है 25 प्रतिशत लोग बाजार में जाते समय मास्‍क का प्रयोग ना के बराबर कर रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन की सख्‍ती के बाद पुलिस भी कई प्रमुख स्‍थानों पर मास्‍क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा जनता को जागरूक करने के लिए सार्वजनिक स्‍थानों पर एनाउंसमेंट करके भी कोविड के नियमों के बारे में बताया जा रहा है।