बाबा साहब की जयंती पर बोलीं बसपा प्रमुख- गरीबों को फ्री टीका लगाए सरकार

पीएम मोदी के टीकाकरण उत्‍सव की सराहना की

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बसपा प्रमुख मायावती ने सरकार के टीकाकरण अभियान की सराहना करते हुए बुधवार को कहा कि अभियान अच्‍छा है लेकिन अगर सरकार गरीबों को फ्री टीका लगाती तो अच्‍छा रहता है। बसपा सुप्रीमो मायावती बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले की जन्म जयंती से 14 अप्रैल यानी डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जयंती तक पूरे देश में कोरोना संक्रमण के विरुद्ध 'टीका उत्सव' अभियान का ऐलान किया था।

उन्होंने कहा कि अगर यह उत्सव देश के गरीब और जरूरत मंद लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने के रूप में मनाया जाता तो ज्यादा उचित होता। मायावती ने केंद्र और सभी राज्य सरकारों से अनुरोध किया की पूरे देश में गरीब और जरूरत मंद लोगों को वैक्सीन मुफ्त में लगाने का निर्णय लें।

मायावती ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को केंद्र व राज्य सरकारों के साथ लोगों को भी अति-गंभीरता से लेने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि चुनावी रैली व रोड शो में कोरोना नियमों के घोर उल्लंघन के प्रति निष्क्रियता अति-दु:खद व चिन्ताजनक है। इस ओर उचित ध्यान देने की जरूरत है। मायावती ने कहा कि आज का दिन बेहद खास है क्योंकि आज ही बहुजन समाज पार्टी की स्थापना हुई थी। हमारी पार्टी का संकल्प बाबा साहेब के मिशन को आगे बढ़ाने का है और हम उसको आगे बढ़ा भी रहे हैं।