UP BOARD RESULT 2020: ऑरेंज जोन में मूल्यांकन पर शिक्षकों ने किया विरोध, कहा घर भिजवाए कॉपियां

यूपी बोर्ड (UP Board) 10वीं और 12वीं के मूल्यांकन (Evaluation) का कार्य चल रहा है। पहले मूल्यांकन सिर्फ ग्रीन जोन (Green Zone) में किया जा रहा था और अब ऑरेंज जोन (Orange Zone) में भी मूल्यांकन का कार्य शुरू किया गया है। इस पर शिक्षकों ने विरोध करते हुए उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) डॉ. दिनेश शर्मा
 | 
UP BOARD RESULT 2020: ऑरेंज जोन में मूल्यांकन पर शिक्षकों ने किया विरोध, कहा घर भिजवाए कॉपियां

यूपी बोर्ड (UP Board) 10वीं और 12वीं के मूल्यांकन (Evaluation) का कार्य चल रहा है। पहले मूल्यांकन सिर्फ ग्रीन जोन (Green Zone) में किया जा रहा था और अब ऑरेंज जोन (Orange Zone) में भी मूल्यांकन का कार्य शुरू किया गया है। इस पर शिक्षकों ने विरोध करते हुए उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) डॉ. दिनेश शर्मा को रविवार को पत्र लिखकर सीबीएसई (CBSE) की तरह कॉपियां घरों पर ही चेक करने की मांग की।
UP BOARD RESULT 2020: ऑरेंज जोन में मूल्यांकन पर शिक्षकों ने किया विरोध, कहा घर भिजवाए कॉपियांपत्र में लिखा था कि स्कूलों में मूल्यांकन का निर्णय शिक्षकों के स्वास्थ्य के प्रति हानिकारक हो सकता है। इसीकारण पूरे प्रदेश में केंद्रीय मूल्यांकन को रोककर कॉपियां शिक्षकों के घर भिजवाई जाएं। इससे शिक्षक स्वस्थ भी रहेंगे और मूल्यांकन भी हो जाएगा।

Devi Maa Dental

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक बार में इतने श्रमिक कर सकेंगे यात्रा 

Bansal Saree

COVID-19: पानी को उबालकर पीने से पहले जान लें यह बात, वरना पड़ सकता है मंहगा