Bareilly-मंडलीय समीक्षा बैठक में बोले कमिश्नर आर रमेश कुमार-बिना मास्क घूमने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई

न्यूज टुडे नेटवर्क। मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान की आवश्यकता बनी हुई है। उन्होंने कहा कि जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं और बिना मॉस्क के ही सार्वजनिक स्थानों पर आ जा रहे हैं, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की
 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने कहा कि  कोरोना की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान की आवश्यकता बनी हुई है। उन्होंने कहा कि जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं और बिना मॉस्क के ही सार्वजनिक स्थानों पर आ जा रहे हैं, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

Devi Maa Dental

मंडलायुक्त आर रमेश कुमार मंगलवार को कनिश्नरी सभागार में कोविड वैक्सीनेशन सम्बंधी मंडलीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में अपर निदेशक, स्वास्थ्य, मंडल के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में मंडलायुक्त ने कहा कि बरेली में एण्टीजन टेस्ट की गति तेज किए जाने की आवश्यकता है।

मंडलायुक्त को अवगत कराया गया कि बरेली के कुल कोरोना मरीजों में होम आइसोलेशन में 74 प्रतिशत मरीज हैं। इन सभी मरीजों की नियमानुसार निगरानी भी की जा रही है। इसी प्रकार मंडल के अन्य जनपदों में भी शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार कोविड की रोकथाम एवं वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है।

Bansal Saree

मंडलायुक्त ने बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत तथा बदायूं के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिये कि कोविड-19 की रिपोर्ट शासन को प्रतिदिन भेजी जाये। उन्होंने सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि बाहर से आ रहे लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाये। उन्होंने कहा कि समस्त कोविड हेल्प डेस्क को सक्रिय किया जाए।

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी पीलीभीत ने कहा कि उनके जनपद के सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त होने में प्राय: विलम्ब होता है। मण्डलायुक्त नें इस कार्य में सुधार करने के निर्देश दिये। मुख्य चिकित्सा अधिकारी बदायूं ने अवगत कराया कि बदायूं में इस समय कोविड के 163 एक्टिव केस हैं तथा 154 केस होम आइसोलेशन तथा 9 मरीज आस्पताल में है। मंडलायुक्त ने कहा कि मरीजों से समय समय पर बात कर उनकी स्थिति जानने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडल के समस्त मुख्यचिकित्सा अधिकारियों के निर्देश दिए कि नियमानुसार सभी लोगों को वैक्सीन अवश्य लगाई जाए।

वैक्सीनेशन से कोई भी न छूटे। उन्होंने कहा कि सभी सीएचसी/पीएचसी केन्द्रों पर हो रहे वैक्सीनेशन की रिपोर्ट पोर्टल पर अवश्य अपलोड करें। उन्होंने पीलीभीत में वैक्सीन के वेस्टेज कम होने पर प्रंशसा व्यक्त की और कहा कि बदायूं की वैक्सीनेशन की स्थिति में सुधार आया है। मंडलायुक्त ने ज़िला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि वे गांव गांव में कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता अभियान चलाएं।

मंडलायुक्त ने कहा कि बरेली में वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाया जाए ताकि ये टाप 10 जनपदों की सूची में शामिल हो सके। उन्होंने मंडल के सभी जनपदों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि दिनांक 8 अप्रैल तथा 9 अप्रैल 2021 को पत्रकारों व दुकानदारों को वैक्सीन लगाई जाए जिनकी उम्र 45 वर्ष या उससे अधिक हो।