BAREILLY: लॉकडाउन में बढ़ रहे हैं घरेलू हिंसा, निदा खान ने कोर्ट से की ये अपील

लॉकडाउन (lockdown) के कारण सब घर में बंद हैं। जिसकी वजह से घरेलू हिंसा (domestic violence) की घटनाएं बढ़ती नजर आ रही हैं। यूपी में भी लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा की वारदातें बढ़ी हैं। जिसको लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में समाजसेवी व आला हजरत सोसायटी की अध्यक्ष और तीन तलाक़ पीड़िता निदा खान ने रिट
 | 
BAREILLY: लॉकडाउन में बढ़ रहे हैं घरेलू हिंसा, निदा खान ने कोर्ट से की ये अपील

लॉकडाउन (lockdown) के कारण सब घर में बंद हैं। जिसकी वजह से घरेलू हिंसा (domestic violence) की घटनाएं बढ़ती नजर आ रही हैं। यूपी में भी लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा की वारदातें बढ़ी हैं। जिसको लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में समाजसेवी व आला हजरत सोसायटी की अध्यक्ष और तीन तलाक़ पीड़िता निदा खान ने रिट दायर की है। निदा ने कोर्ट से अपील की है की जल्द से जल्द इन मामलों को संज्ञान में लें।
BAREILLY: लॉकडाउन में बढ़ रहे हैं घरेलू हिंसा, निदा खान ने कोर्ट से की ये अपीलनिदा खान का कहना है कि घरेलू हिंसा के मामले कोर्ट (court) में ही दायर होते हैं, जिस वजह से पुलिस भी कार्यवाई नहीं कर पाती है। इसलिए इस तरह की कोई कमेटी (committee) बने जो घरेलू हिंसा के मामलों को सुलझा सके। निदा का कहना है की हमने NCW की रिपोर्ट भी देखी है। घरेलू हिंसा को लेकर दिल्ली, बिहार, समेत कई राज्यों की कोर्ट ने अपील स्वीकार की है और अच्छा डिसीजन (decision) भी दिया है।

Bansal Saree