Bareilly: कोरोना महामारी के बीच पर्यावरण बचाने के लिए यह छात्राएं कर रही ये काम

कोरोना महामारी के बीच लोगों को पर्यावरण (environment) के प्रति जागरुक करने के लिए पॉलिथीन हटाओ अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है। 5 जून को होने वाले पर्यावरण दिवस (environment Day) के लिए बरेली के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की कार्यक्रम अधिकारी अर्चना राजपूत के निर्देश पर छात्राएं कपड़े के थैले बना रही
 | 
Bareilly: कोरोना महामारी के बीच पर्यावरण बचाने के लिए यह छात्राएं कर रही ये काम

कोरोना महामारी के बीच लोगों को पर्यावरण (environment) के प्रति जागरुक करने के लिए पॉलिथीन हटाओ अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है। 5 जून को होने वाले पर्यावरण दिवस (environment Day) के लिए बरेली के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की कार्यक्रम अधिकारी अर्चना राजपूत के निर्देश पर छात्राएं कपड़े के थैले बना रही हैं। वह निरंतर लोगों को पॉलिथीन (Polythene) का इस्तेमाल करने के लिए मना करती हैं। 
Bareilly: कोरोना महामारी के बीच पर्यावरण बचाने के लिए यह छात्राएं कर रही ये कामपॉलिथीन हटाओ देश बचाओ के अंतर्गत देश में विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पॉलीथिन का प्रयोग न करने के लिए जागरूक किया जाता है। इसी दिशा में राजकीय इंटर कॉलेज की छात्राएं कपड़े के थैले (garment bag) बना रहीं हैं। ताकि पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरुक किया जा सके। हाथो से बनाए गए इन कपड़े के थैलों को पर्यावरण दिवस (environment Day) पर वितरित करने की योजना बनाई है। 
Bareilly: कोरोना महामारी के बीच पर्यावरण बचाने के लिए यह छात्राएं कर रही ये कामइसमें विद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना (National service Scheme) की स्वयंसेवी कुमारी प्रिंसी शर्मा, शिवांगी शर्मा, शिवानी गुप्ता, नेहा वर्मा, करिश्मा राठौर, अर्श नूर आदि छात्राओं का सहयोग है । कार्यक्रम अधिकारी अर्चना राजपूत के चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की सराहना बरेली के संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक डॉ. प्रदीप कुमार और जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. अमर कांत सिंह ने की है।

Devi Maa Dental