यूपी: बाधित विद्युत आपूर्ति की STF से कराई जाए जांच, CM योगी ने दिए निर्देश

यूपी में कन्नौज से कई जिलों में ब्लैक आउट हो गया है। इसकी वजह से कई उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा है। अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे देखते हुए बाधित विद्युत आपूर्ति के प्रकरण की जांच स्पेशल टास्क फोर्स(STF) से कराये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि जांच दोषी पाये गए
 | 
यूपी: बाधित विद्युत आपूर्ति की STF से कराई जाए जांच, CM योगी ने दिए निर्देश

यूपी में कन्नौज से कई जिलों में ब्लैक आउट हो गया है। इसकी वजह से कई उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा है। अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे देखते हुए बाधित विद्युत आपूर्ति के प्रकरण की जांच स्पेशल टास्क फोर्स(STF) से कराये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि जांच दोषी पाये गए लोगों के खिलाफ कड़ी कारर्वाई की जाए।
यूपी: बाधित विद्युत आपूर्ति की STF से कराई जाए जांच, CM योगी ने दिए निर्देश
जानकारी के मुताबिक पॉवर कारपोरेशन (Power Corporation) के शक्तिभवन मुख्यालय में गड़बडी हुई है। इस मामले में ऊर्जा मंत्री ने कारपोरेशन के अध्यक्ष को जांच कर 24 घंटे में रिपोर्ट देने के लिए कहा है और भविष्य में इस तरह की गल्तिया न हो इसके लिये भी जरूरी कारर्वाई करने के निर्देश दिये है। राजधानी लखनऊ के अलावा ऊर्जा मंत्री के क्षेत्र मथुरा, बरेली, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों के उपभोक्ता प्रभावित हुए है।

Devi Maa Dental

स्मार्ट मीटर का संचालन लखनऊ स्थित शक्ति भवन के नियंत्रण कक्ष से होता है। गड़बड़ी की सूचना पर देर रात पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष अरविन्द कुमार ने बताया कि कंट्रोल रूम (control room) के साफ्टवेयर-हाडर्वेयर (software-hardware) में तकनीकी गड़बड़ी होने के कारण स्मार्ट मीटर वाले विद्युत उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति कुछ घंटे के लिए बंद हुई थी जिसे बहाल कर दिया गया है। उधर, सूत्रों का कहना कि कंट्रोल रूम में कार्यरत कर्मियों ने शरारत या लापरवाही में गलत कमांड (command) दे दिया, जिससे सॉफ्टवेयर के साथ ही हाडर्वेयर में भी गड़बड़ी आ गई।