बिग ब्रेकिंग-बरेली रोडवेज पर एक साथ होते कई धमाके, बड़ा हादसा टला, जानिए क्या रही वजह, देखिए यह खास खबर…

बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। ऐन दीपावली के मौके पर बरेली शहर के व्यस्त रोडवेज पर कई धमाके हो जाते। काफी बड़ा हादसा होते होते बाल बाल बच गया। दीपावली के त्यौहार पर रोडवेज पर यात्रियों के आवागमन के साथ साथ बाजार में खरीदारी चल रही थी। इसी बीच अचानक एक दुकान में आग लगने से अफरा-तफरी
 | 
बिग ब्रेकिंग-बरेली रोडवेज पर एक साथ होते कई धमाके, बड़ा हादसा टला, जानिए क्या रही वजह, देखिए यह खास खबर…

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। ऐन दीपावली के मौके पर बरेली शहर के व्‍यस्‍त रोडवेज पर कई धमाके हो जाते। काफी बड़ा हादसा होते होते बाल बाल बच गया। दीपावली के त्यौहार पर रोडवेज पर यात्रियों के आवागमन के साथ साथ बाजार में खरीदारी चल रही थी। इसी बीच अचानक एक दुकान में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आनन-फानन में पहुंच गई करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Devi Maa Dental

रोडवेज स्थित मोहन पूड़ी वाले की दुकान पर अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। दुकानदार महेश कुमार ने बताया कि रेगुलेटर से गैस लीक होने के कारण आग लगी है जिसमें उनका काफी नुकसान हुआ है। आग लगते ही रोडवेज पर यात्री और खरीदारों में हड़कंप मच गया। दुकान में बैठे ग्राहक भी खाना छोड़ कर भाग खड़े हुए। आग की तेज लपटें देखकर आस पड़ोस के दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया।  सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और कोतवाली की फोर्स मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

उड़ जाता पूरा रोडवेज का बाजार

जांच के दौरान दमकल विभाग की टीम ने दुकान के अंदर संख्या से अधिक सिलेंडर पाए। फ़ायर ब्रिगेड के सीएफओ मोहन चंद्र ने बताया कि समय पर अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो दुकान में रखे कई सिलेंडर भी आग की चपेट में आ जाते। जिससे बाजार में कई धमाके होने की आशंका थी और यही नहीं आसपास की दुकानें भी आग की चपेट में आ सकती थी।

Bansal Saree

नकली रेगुलेटर बना आग की वजह

आग लगने की वजह लापरवाही के साथ-साथ नकली रेगुलेटर भी है। दुकान के सिलेंडरों में लगे रेगुलेटर सभी नकली पाए गए हैं। दमकल विभाग की टीम ने बताया कि रेगुलेटर लोकल है जिस वजह से उनमें से गैस लीक हो रही थी। नकली रेगुलेटर होने की वजह से ही आग लगी है।

नहीं था दुकान में आग बुझाने का कोई भी अग्निशमन यंत्र

रोडवेज जैसी जगह पर बड़ी संख्या में चल रहे इस रेस्टोरेंट में कोई भी आग बुझाने का अग्निशमन यंत्र मौजूद नहीं था। यही वजह है कि देखते ही देखते एक चिंगारी ने आग का विकराल रूप धारण कर लिया