बरेली: दूसरे दिन भी बीडीए ने ढहाए अवैध निर्माण, जानिए कहां क्या हुई कार्रवाई, देखें यह खबर…

बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के सीबीगंज में बरेली विकास प्राधिकरण के बिना स्वीकृति प्राप्त किए अवैध कालोनियों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही आज भी जारी रही। इसी क्रम में विकास प्राधिकरण की टीम ने थाना सीबीगंज पुलिस के सहयोग से क्षेत्र की अवैध कॉलोनियों पर जेसीबी मशीन चलवा कर उन्हें ध्वस्त कर दिया। इस कार्यवाही से
 | 
बरेली: दूसरे दिन भी बीडीए ने ढहाए अवैध निर्माण, जानिए कहां क्या हुई कार्रवाई, देखें यह खबर…

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के सीबीगंज में बरेली विकास प्राधिकरण के बिना स्वीकृति प्राप्त किए अवैध कालोनियों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही आज भी जारी रही। इसी क्रम में विकास प्राधिकरण की टीम ने थाना सीबीगंज पुलिस के सहयोग से क्षेत्र की अवैध कॉलोनियों पर जेसीबी मशीन चलवा कर उन्हें ध्वस्त कर दिया। इस कार्यवाही से अवैध कालोनियां बसाने वाले कॉलोनाइजरों में हड़कंप मच गया।

Bansal Saree

बरेली जिले में काफी समय से शासन के आदेश पर बरेली विकास प्राधिकरण ने अवैध कालोनियां बसाने वालों की नींद हराम कर रखी है। क्षेत्र के कई कॉलोनाइजरों ने कृषि भूमि की जमीन को ओने पौने दामों में खरीद कर उसकी प्लाटिंग शुरू करा दी और कई भूखंडों को अच्छे दामों पर लोगों को बेच भी दिया। लेकिन कॉलोनी बसाने से पहले इन कॉलोनाइजरों ने बरेली विकास प्राधिकरण से कोई नक्शा मानचित्र स्वीकृत नहीं कराया। बिना मानचित्र स्वीकृत हुए यह सभी काॅलोनियां अवैध मानी गई और जांच में यह स्पष्ट भी हो गया।

इसी क्रम में बीडीए की टीम आज दोपहर करीब 3 बजे थाना सीबीगंज पर पहुंची और थाने से पुलिस स्टाफ लेकर सीबीगंज के खड़ौआ-जौहरपुर रकवे की जमीन पर पहुंची और देखा कि बिना मानचित्र स्वीकृत कराए हुए करीब 800 वर्ग मीटर भूमि पर बन रही कॉलोनी को देखा। सूचना के बाद भी भूखंड मालिक नीरज मिश्रा मौके पर नहीं पहुंचा। नीरज मिश्रा ने इस भूमि पर तीन भवन भी लोगों को बेच कर तैयार करा दिए।

Devi Maa

वहीं छोटे छोटे भूखंडों पर नीव भराई का कार्य भी कराया गया। जिसे बीडीए की टीम ने जेसीबी मशीन  की सहायता से उसे ध्वस्त कर दिया। वहीं दूसरी कार्रवाई क्षेत्र के गांव मैदापुर गोविंदापुर में की गई। यहां भी तौफीक खां पुत्र शरीफ खां ने 8 बीघा क्षेत्रफल की भूमि पर प्लाटिंग का कार्य किया था। कुछ भूखंड क्षेत्रवासियों को बेच भी दिए गए थे।

इस जमीन का भी बीडीए से कोई नक्शा पास नहीं कराया गया था। वीडियो ने कार्यवाही करते हुए इस जमीन से भी अवैध कब्जे को हटा दिया। इस दौरान एक्सईएन राजीव दीक्षित डीसी जोगेंद्र सिंह एई अनिल कुमार व प्रेमचंद आर्य जेई रमन अग्रवाल संतोष कुमार आदि काफी संख्या में बीडीए स्टाफ और एसआई दिलशाद खान एसआई प्रमोद कुमार आदि पुलिस बल मौजूद रहा।