बरेली: खुले में कूड़ा जलाया तो सफाईकर्मियों पर भी होगी कार्रवाई, निगम ने कितना तय किया जुर्माना, देखें यह खबर…

बरेली,न्यूज टुडे नेेेेेेटवर्क । शहर में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम करने के लिए नगर निगम प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। सफाई निरीक्षक, सफाई नायक से लेकर सफाई कर्मचारियों की लापरवाही उजगार हुई तो नपेंगे। कूड़े को जलाने वाले पर पांच से पचास हजार तक का जुर्माना लगाने की प्रक्रिया को अमल में
 | 
बरेली: खुले में कूड़ा जलाया तो सफाईकर्मियों पर भी होगी कार्रवाई, निगम ने कितना तय किया जुर्माना, देखें यह खबर…

बरेली,न्‍यूज टुडे नेेेेेेटवर्क । शहर में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम करने के लिए नगर निगम प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। सफाई निरीक्षक, सफाई नायक से लेकर सफाई कर्मचारियों की लापरवाही उजगार हुई तो नपेंगे। कूड़े को जलाने वाले पर पांच से पचास हजार तक का जुर्माना लगाने की प्रक्रिया को अमल में लाया गया है।

Devi Maa Dental

एनजीटी ने कूड़ा जलाकर वायु प्रदूषण बढ़ाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। शहर में बीते दिनों कूड़ा जलाने के कई मामले सामने आए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने कूड़े में लगी आग के फोटो, वीडिया तक वायरल की है। कूड़ा न जले इसके लिए नगरायुक्त अभिषेक आनंद ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगाया गया है।

सभी वार्डों में सफाई निरीक्षकों और सफाई नायकों को जम्मेदारी दी गई है। यह अपने क्षेत्रों में सुबह से ही सक्रिय हो जाएंगे। रात तक वहां के लोगों से सूचनाएं इकट्ठी करेंगे। कूड़़ा जलाने वाले का फोटो या वीडियो भी बनवाएंगे। अगर कही कोई व्यक्ति कूड़ा जलाता पाया जाता है तो उसकी सूचना तुरंत अधिकारियों को दी जाएगी। तुरंत ही अधिकारी मौके पर पहुंचकर कूड़ा जलाने वाले से पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूल करेगा।

Bansal Saree

इतना ही नहीं अगर कोई सफाई कर्मचारी कूड़ा जलाते पाया जाएगा तो उसके निलंबन तक की कार्रवाई अधिकारी करेंगे। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि कूड़ा जलाने वालों के खिलाफ सख्ती की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को लगाया गया है।