बरेली के किस गांव में मिले डेंगू के मरीज तो दौड़ पड़ा स्‍वास्‍थ्‍य महकमा, देखिए यह खबर…

बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के गांवों में डेंगू के मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर घर जाकर स्वास्थ्य जांच की। जांच में १६ मरीज डेंगू से संक्रमित मिले जिसके बाद उन्हें एलाइजा टेस्ट के लिए भेजा तो डेंगू मिलने की पुष्टि भी हो गई। डेंगू के एक साथ इतने मरीज मिलने से
 | 
बरेली के किस गांव में मिले डेंगू के मरीज तो दौड़ पड़ा स्‍वास्‍थ्‍य  महकमा, देखिए यह खबर…

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के गांवों में डेंगू के मरीज मिलने पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने घर घर जाकर स्‍वास्‍थ्‍य जांच की। जांच में १६ मरीज डेंगू से संक्रमित मिले जिसके बाद उन्‍हें एलाइजा टेस्‍ट के लिए भेजा तो डेंगू मिलने की पुष्‍टि भी हो गई। डेंगू के एक साथ इतने मरीज मिलने से अब स्‍वास्‍थ्‍य महकमा भी सतर्क हो गया है। गौरतलब है कि शासन की ओर से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को डेंगू व अन्‍य संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए निर्देश दिए गए थे।

Devi Maa Dental

जिसके बाद संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर गांव गांव जांच भी की गई थी। आलमपुर-जाफराबाद ब्लाक के मजनूपुर गांव में डेंगू मरीज मिलने के बाद अधिकारियों समेत 30 लोगों की टीम ने गांव में घर-घर जाकर जांच की थी। जांच में 16 और संदिग्ध मरीज मिले जिनका सैंपल लेकर एलाइजा टेस्ट के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट गुरुवार को आने पर एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं। रिपोर्ट में दो और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

आंवला तहसील के कई गांवों में  पहले भी डेंगू का प्रकोप कहर बरपा चुका है। बीते सालों कई लोगों की डेंगू के प्रकोप के चलते मौत तक हो गई थी। अब स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की जांच में मजनूपुर गांव में पांच लोगों को डेंगू की पुष्‍टि हुई है। मरीज मिलने के बाद गांव में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम में जरूरी केमिकल का छिड़काव कराकर फागिंग भी कराई।

Bansal Saree