दीपावली पर बरेली क्यों रहेगा हाईएलर्ट, सुरक्षा व्‍यवस्‍था की क्या‍ हैं तैयारियां, जानिए इस खबर से…

न्यूज टुडे नेटवर्क। दीपावली के त्यौहार पर सुरक्षा को लेकर बरेली में हाईएलर्ट घोषित किया गया है। बरेली को सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील की श्रेणी में शामिल किया गया है। त्यौहारों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। जिसके बाद इस आशंका के चलते पुलिस मुख्यालय से बरेली समेत
 | 
दीपावली पर बरेली क्यों रहेगा हाईएलर्ट, सुरक्षा व्‍यवस्‍था की क्या‍ हैं तैयारियां, जानिए इस खबर से…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दीपावली के त्‍यौहार पर सुरक्षा को लेकर बरेली में हाईएलर्ट घोषित किया गया है। बरेली को सुरक्षा की दृष्‍टि से अतिसंवेदनशील की श्रेणी में शामिल किया गया है। त्‍यौहारों पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है। जिसके बाद इस आशंका के चलते पुलिस मुख्‍यालय से बरेली समेत पांच अन्‍य जिलों को भी सतर्क रहने के निर्देष दिए गए हैं। बाजार में देर रात तक खरीददारी करने वाली भीड़ की सुरक्षा को लेकर भी एलर्ट किया गया है।

Bansal Saree

पुलिस मुख्‍यालय की ओर से कहा गया है कि देर रात तक बाजारों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता रखी जाएं। सुरक्षा के लिए खुफिया तंत्र को भी एलर्ट कर दिया गया है। साथ ही भीड़ भरे इलाकों में किसी भी आपात स्‍थिति से निपटने के लिए पुलिस व पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है। इसके अलावा अफसरों को लगातार गश्‍त करके निगरानी करने के आदेश दिए गए हैं। सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर आरएएफ भी तैनात रहेगा साथ ही यातायात पुलिस को भी तैनात किया गया है ताकि रास्‍तों पर कहीं भी जाम ना लगने पाए।

गौरतलब है कि प्रदेश में हाथरस कांड के बाद जातीय हिंसा भड़काने की साजिश भी सामने आ चुकी है। लिहाजा दीपावली पर पुलिस अफसर कोई रिस्‍क नहीं लेना चाहते हैं। इसी के मद्देनजर शहर समेत पूरे जिले में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है। एडीजी अविनाश चन्‍द्र ने जोन के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को धनतेरस की बाजारों के दौरान एलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

Devi Maa Dental

बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लेते हुए सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी सजवाण ने कहा कि प्रत्‍येक थाना क्षेत्र में सुरक्षा की जिम्‍मेदारी संबंधित थाना पुलिस की होगी। कोर्ई भी गड़बड़ी होने पर संबंधित जिम्‍मेदार अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।