बरेली: आयुष्‍मान कार्ड से इलाज लेकिन दवाई के नाम पर डाक्‍टर बना रहे मोटा बिल, पैसा ना देने पर ये दे रहे धमकी...

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है डाक्‍टर की धमकियों वाला वीडियो

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के निजी अस्‍पताल में आयुष्‍मान कार्ड के द्वारा इलाज कराने गए मरीज को डाक्‍टर ने धमकाकर दवाईयां देने से मना कर दिया। मरीज के पैर का आपरेशन किया गया था। मरीज और तीमारदार के बीच कहासुनी और धमकाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। डाक्‍टरों की करतूत की शिकायत मरीज के परिजनों ने शासन से करने की बात कही है। मामाला बरेली के सत्‍या सांई अस्‍पताल का है। यहां आयुष्‍मान कार्ड से इलाज के लिए एक मरीज को लाया गया था। मरीज के पैर में इंफेक्‍शन की वजह से उसके पैर का आपरेशन किया गया था। मरीज के परिजनों ने बताया कि पहले तो डाक्‍टरों ने आयुष्‍मान कार्ड से ही इलाज करने से मना कर दिया। बाद में किसी तरह मशक्‍कत के बाद मरीज को अस्‍पताल में भर्ती किया गया।

मरीज के परिजनों का आरोप है कि इलाज होने के बाद अब डाक्‍टर दवाई के नाम पर भारी भरकम बिल तैयार करके रूपयों की मांग कर रहे हैं। जबकि नियमानुसार आयुष्‍मान कार्ड से इलाज होने पर मरीज को दवाईयां और इलाज सरकारी खर्चे पर ही किया जाता है। आरोप है कि डाक्‍टर ने मरीजों के परिजन से दवाईयों का पूरा बकाया बिल भरने को कहा। आरोप है कि रूपयों की डिमांड पूरी ना होने पर डाक्‍टर ने मरीज का इलाज करने से भी मना कर दिया। तब मरीज के परिजनों ने मरीज को डिस्‍चार्ज करने की मांग की। लेकिन डाक्‍टरों ने बिना दवाईयों का बिल भरे मरीज को डिस्‍चार्ज करने से भी इनकार कर दिया।

डाक्‍टर दे रहे धमकी

मरीज के परिजनों ने बताया कि डाक्‍टर उन्‍हें धमकी दे रहे हैं कि यदि इलाज और दवाईयों का पूरा खर्च नहीं जमा किया तो वे उनके मरीज को दोबारा उसी हालत में पहुंचा देंगे जैसा वो अस्‍पताल लेकर आए थे। इस बात पर तीमारदारों और डाक्‍टरों की काफी बहस भी हुयी। इस बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मरीज के परिजनों ने प्रशासन से इस मामले की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। परिजनों का कहना है कि कार्रवाई ना होने पर वे इस मामले की शिकायत मुख्‍यमंत्री और शासन से भी करेंगे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर भी स्‍थानीय लोग प्रतिक्रिया देकर डाक्‍टर पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।