बरेली: महिला सशक्‍तीकरण पर नारायण कालेज की वाद विवाद प्रतियोगिता में इन छात्र छात्राओं ने मारी बाजी

महिला सशक्‍तीकरण होना चाहिए या नहीं विषय के पक्ष व विपक्ष में छात्र छात्राओं ने की चर्चा, एवियेशन फैकल्‍टी अनमोल मल्‍होत्रा की कक्षा के छात्रों ने जीते पुरस्‍कार

 | 
 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। नारायण कॉलेज बरेली में महिला सशक्‍तीकरण को लेकर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस आयोजन में महिला सशक्‍तीकरण के पक्ष और विपक्ष को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। कॉलेज के छात्र छात्राओं ने चर्चा के विषय को लेकर पक्ष और विपक्ष में अपने अपने विचार प्रकट किए। वाद विवाद प्रतियोगिता (महिला सशक्‍तीकरण होना चाहिए या नहीं) विषय पर आयोजित की गयी थी। चर्चा के विषय को लेकर छात्र छात्राओं ने महिला सशक्‍तीकरण के लाभ और हानियों को लेकर प्रकाश डाला। इससे महिलाओं को होने वाले लाभ और समाज के दृष्टिकोण को लेकर भी बेहतर चर्चा हुई।

Bansal Saree

इसको लेकर समाज पर पड़ने वाले प्रभावों और कुप्रभावों से लेकर महिलाओं की वर्तमान परिस्थिति पर भी छात्र छात्राओं ने प्रकाश डाला। प्रतियोगिता में एवियेशन फैकल्‍टी अनमोल मल्‍होत्रा की कक्षा के छात्रों ने बेहतर संवाद कर पुरस्‍कार जीते। प्रतियोगिता के पक्ष में बेहतर चर्चा कर अपना दृष्टिकोण रखने के लिए चाहत गुप्ता को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। इसी कड़ी में नेहा शर्मा को द्वितीय पुरस्कार मिला और अजय प्रताप व अंश ने बेहतर चर्चा कर तृतीय पुरस्कार जीता।

वही प्रतियोगिता के विषय के विपक्ष में विस्‍तृत चर्चा के लिए शिवम को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया। लोकेश ने द्वितीय पुरस्कार जीता और विशाल एवं अब्दुल ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। अलीशा को काउंसलेशन पुरस्कार प्रदान किया गया।

प्रतियोगिता में प्रमुख निर्णायक के तौर पर नारायण कॉलेज के चेयरमैन शशि भूषण उपस्थित रहे। इसके अलावा कॉलेज की डायरेक्टर स्वाति गुप्ता और यूपीएसडीएम के प्रोजेक्ट हेड गौरव सक्सेना भी निर्णायक मंडल के रूप में मौजूद रहे। कॉलेज के चेयरमैन शशि भूषण ने प्रतियोगिता में बेहतर चर्चा करने वाले पुरस्कार प्राप्त विजयी छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण एक विशेष सामाजिक मुद्दा है इसके बारे में प्रत्येक महिला को जागरूक होना चाहिए। इस मौके पर कॉलेज के शिक्षक राजीव जोशी ,प्रीति यादव ,निधि शुक्ला ,कृतिका धोनी ,शिवानी शर्मा, अपूर्वा सक्सेना एवं खुशी शर्मा उपस्थित रहे।

Devi Maa