बरेली: त्रिवटीनाथ मन्दिर में रासलीला का आयोजन जारी, हजारों श्रद्धालु उठा रहे भक्तिरस का आनंद

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के त्रिवटी नाथ मन्दिर में चल रही रासलीला में श्रद्धालु रोजाना भक्ति रस का आनंद ले रहे हैं। वृन्‍दावन धाम से पधारे आचार्य श्री रामभद्राचार्य के निर्देशन में रासलीला का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को बिथरी विधायक पप्‍पू भरतौल ने पूजन कर रासलीला का शुभारंभ कराया। रासलीला कल शनिवार को समाप्‍त होगी।

श्री राधा रानी सेवा ट्रस्ट के तत्वाधान में अद्भुत रासलीला का आयोजन लगातार त्रिवटी नाथ मंदिर राम कथा स्थल पर दिवता और भव्यता के साथ हो रहा है। हजारों श्रद्धालु इस कथा रस का भक्तिमय वातावरण का आनंद लेकर जीवन धन्य कर रहे हैं । शुक्रवार को छठे दिवस की लीला का प्रारंभ मुख्य संरक्षक राजेश कुमार मिश्रा पप्पू भरतौल विधायक विथरी चैनपुर ने भगवान राधा कृष्ण के स्वरूपों का तिलक एवं आरती कर शुभारंभ किया।

लीला भक्त और भगवान के अटूट विश्वास की लीला थी जिस पर नरसी की पुत्री रामा अपनी बेटी के विवाह में सामाजिक परंपरा अनुसार भात मांगती है लेकिन नरसी की सामर्थ नहीं थी को इंतजाम कर पाते एक जन्म क्या सात जन्म में भी संभव नहीं था इतनी बड़ी लिस्ट वहां से दी गई ।नरसी जी ने चिट्ठी में देखा कि सबसे ऊपर श्री कृष्णाय नमः लिखा था उन्होंने कहा कि यह चिट्ठी तो मेरे सावल सा के नाम से है अब तो वही इंतजाम करेंगे और अंत में लीला यही संदेश देती हुई विश्राम लेती है कि भगवान भक्त का मान नहीं जाने देते हैं और इतना सामान दिया कि रामा के ससुराल वाले ले भी नहीं जा सकते हैं। अटूट विश्वास भगवान की भक्ति इस कलयुग का आधार है इसी के साथ लीला विश्राम देती है। आज रास लीला का अंतिम दिवस है।कल फूलों की होली की लीला है।

WhatsApp Group Join Now