बरेली: व्‍यापारी को 50 हजार से भी महंगा पड़ा आनलाइन खाने का आर्डर, जानिए कैसे हैकर ने पूरा खाता खाली कर दिया

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली के एक व्‍यापारी को साइबर ठगों ने हजारों रूपयों का चूना लगा दिया। आनलाइन खाना मंगाना व्‍यापारी के 50 हजार से भी महंगा पड़ा। दरअसल बरेली के एक व्‍यापारी ने आनलाइन खाना आर्डर किया था। खाना खराब निकला तो व्‍यापारी ने पैसों की वापसी के लिए दोबारा कंपनी के नंबर पर फोन किया। कुछ देर बाद व्‍यापारी के खाते से 50 हजार से अधिक की रकम गायब हो गयी। पैसा वापसी की प्रक्रिया बताकर आरोपियों ने उनके खाते से हजारों रुपये उड़ा लिए। व्यापारी ने इसकी शिकायत लाइबर सेल और पुलिस दोनों से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मंगलवार को इज्जतनगर पुलिस को दोबारा तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

खराब क्‍वालिटी का निकला था खाना

इज्जतनगर क्षेत्र के अशोक विहार निवासी आशीष कुमार आर्य की विश्वविद्यालय के सामने डेली नीड्स की दुकान है। उन्होंने 3 जून की रात ऑनलाइन ऑर्डर कर खाना मंगाया। डिलीवरी के बाद जब देखा तो खाना खराब निकला। इसके बाद व्यापारी ने खाने के पैसे वापसी के संबंध में खाना मुहैया कराने वाली कंपनी का नंबर गूगल पर ढूंढा। गूगल से मिले एक नंबर पर उन्होंने फोन किया लेकिन बात नहीं हो पाई। कुछ देर बाद उसी नंबर से फोन आया और उसने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया।

ऐसे ले ली खाते की सारी जानकारी

पैसा वापसी को लेकर आरोपी ने व्यापारी से उसके एचडीएफसी बैंक खाते में बकाया राशि का पता करवाया। इसके बाद व्यापारी के खाते से गूगल पे के जरिए पहली बार में 55,055 रुपये और दोबारा 14,401 रुपये गायब कर लिए। व्यापारी द्वारा पैसे कटने की बात पर आरोपी ने जल्द वापस मिलने की बात कही। घटना के अगले दिन ही व्यापारी ने ठगी की शिकायत साइबर सेल व स्थानीय पुलिस से की लेकिन काफी दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।