बरेली: प्रेम विवाह हुआ नहीं , अरेंज मैरिज पक्‍की हुयी और ऐन मौके पर मांग लिया दहेज, युवती छत से कूदी

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क । प्रेमी सेहरा सजाकर सोमवार को बारात लाएगा, वैवाहिक जीवन के साथ खुशियों का नया दौर शुरू होगा। कुछ ऐसे ही सपने संजोए युवती हल्दी की रस्म कर रही थी। इतने में दहेजलोभी लड़के वालों ने फोन करके कह दिया कि वे बारात नहीं लाएंगे। इससे आहत युवती ने छत से छलांग लगा दी। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Devi Maa Dental

प्रेमनगर के जाटवपुरा टायर मंडी निवासी रिक्शा चालक की बेटी का विवाह बरखेड़ा पीलीभीत के रहने वाले युवक से तय हुआ था। युवक की बुआ युवती के घर के पास ही रहती है। वहां युवक का बचपन से आना-जाना था। करीब तीन साल पहले युवक और युवती में प्रेम संबंध हो गया और दोनों शादी के लिए घर से भागने को तैयार हो गए। क्योंकि घर वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे। इस पर युवक की बुआ ने दोनों की शादी तय कराने का जिम्मा उठाते हुए दोनों को भागने से रोक लिया। इसके बाद दोनों के परिवार वालों से बात करके शादी तय करा दी। सोमवार यानी सात जून को अनु की बारात आनी थी। रविवार को हल्दी व अन्य रस्में चल रही थीं। इसी दौरान युवक की मौसी का फोन आया। उन्होंने कहा कि वह लोग शादी छह माह बाद करेंगे। अचानक फोन करके शादी टालने की बात सुनकर युवती के परिवार वाले परेशान हो गए।

दरअसल युवक का परिवार दहेज में अच्छी खासी नकदी के साथ गृहस्थी का सारा सामान चाहता था, लेकिन युवती के स्वजन की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है कि वे शादी में ज्यादा खर्च कर सकें। ऐसे में शादी टालने का फोन आने पर परिवार वाले चिंतित हो गए। बारात नहीं आने की बात का जब युवती को पता चला तो वह भी परेशान हो गई और छत से छलांग लगा दी। जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां देर शाम तक उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी। युवती के स्वजन का कहना है कि लड़के वालों की ओर से दहेज की मांग की जा रही थी। वह पहले भी शादी को टालने का प्रयास कर चुके हैं।

Bansal Saree