बरेली: एक मई से इन सभी को बरेली में भी मिल जाएगा वैक्‍सीन का लाभ, जानिए ये प्रोग्राम

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना के खतरे को देखते हुए बरेली जिले में कोरोना वैक्‍सीनेशन लगातार किया जा रहा है। वैक्‍सीनेशन कराने को लोग बड़ी संख्‍या में पहुंच भी रहे हैं। जिला अस्‍पताल में वैक्‍सीनेशन किया जा रहा है। ज़िले में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमितों की संख्या  की देखते हुये आम जनता में टीका करण के प्रति जागरूकता बढ़ रही है। सोमवार को महिला अस्‍पताल औऱ बर्नवार्ड में टीका लगवाने वालों की खासी भीड़ रही। इस दौरान कई पत्रकारों ने भी कोरोना वैक्‍सीनेशन कराया।

Devi Maa Dental

अब एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के उम्र के सभी लोगों को वैक्‍सीन उपलब्‍ध करायी जाएगी। सरकार से इस कार्यक्रम को शुरू करने के लिए निर्देश मिल चुके हैं। सीएमओ ने बताया कि एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी युवाओं को भी वैक्‍सीनेशन का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। शासन से अतिरिक्ति वैक्‍सीन के वायल की मांग कर दी गयी है। इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने के लिए 28 अप्रैल को ही सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। एक मई से जिले भर के स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों पर वैक्‍सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा।

एआरओ  अजय पाल सिंह गंगवार  टीका करण की व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। चिकित्‍सक भी लोगों को कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक करते हुये अधिक से अधिक संख्या में टीका लगवाने की सलाह दे रहे हैं। सीएमओ डॉक्टर सुधीर कुमार गर्ग  ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिये कोरोना वैक्सीन लगवाना बेहद ज़रूरी है कोरोना जैसे घातक जानलेवा बीमारी से बचने के लिये सोशल डिस्टेंसिनग, का पालन करने और मास्क लगाने  और वैक्सीन लगाने पर ज़ोर देते हुये कोरोना से जंग जीतने का आह्वाहन किया।

Bansal Saree