बरेली: लोकतंत्र के मेले में उमड़ी मतदाताओं की भीड़, कोरोना नियम भूले, बरेली में सुबह 10 बजे तक 14 फीसदी मतदान

पंचायत चुनावों की वोटिंग जारी, 16 हजार जवानों के जिम्‍मे कानून व्‍यवस्‍था

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के 18 जिलों में आज गुरूवार को पंचायत चुनावों की वोटिंग जारी है। पंचायत चुनाव के लिए आज सुबह सात बजे मतदान शुरू करा दिया गया है। बरेली में 1139 ग्राम पंचायतों के 3870 बूथों पर निर्धारित समयानुसार मतदान शुरू करा दिया गया। देर रात तक मतदान स्‍थलों पर पोलिंग पार्टियों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। गांवों की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में भारी जोश दिखाई दे रहा है। मतदान केन्‍द्रों पर मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही मतदाताओं की लाइनें लगी देखी गयीं।

Devi Maa Dental

इस चुनावों में कई युवा वोटरों ने पहली बार अपने मत का प्रयोग किया है। युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी जोश देखा जा रहा है। सभी मतदान केन्‍द्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। पूरे जिले में लगभग 16 हजार पुलिस के जवान चुनावों में कानून व्‍यवस्‍था संभाल रहे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए हालांकि मतदान के दौरान कोविड नियमों के पालन करने का पाठ पहले ही पढ़ाया गया था लेकिन मतदान प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग जैसे अहम नियम का पालन ही नहीं हो पा रहा है। मतदाता लाइनों में एक दूसरे सटकर खड़े दिखाई दिए हैं। वहीं अधिकतर पोलिंग बूथों पर सैनेटाइजर और मास्‍क की व्‍यवस्‍था भी नहीं करायी गयी है। हालांकि सभी मतदान बूथों पर तैनात पुलिसकर्मियों को मास्‍क लगाने के आदेश दिए गए हैं। बरेली जिले में आज 23.47 लाख मतदाता अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करेंगे।

कई मतदान केन्‍द्रों पर रहीं ये गड़बडि़यां

Bansal Saree

भदपुरा के चौखंडी और गजराजपुर में ईंट का चुनाव चिन्ह नहीं होने की वजह से मतदान रोका गया। मामले की जांच में पता चला कि ईंट का कोई चुनाव चिन्ह ही नहीं था। प्रत्याशी ने अपने आप ही ईंट का चुनाव चिन्ह लिस्ट में जोड़ दिया था।

मीरगंज के समसपुर में नीरज नाम के प्रत्याशी का ईंट का चुनाव चिन्ह था। लेकिन बैलेट पेपर पर उसका चुनाव चिन्ह है ही नहीं। जिसकी वजह से उस प्रत्याशी के वोट नहीं पड़ पा रहे है।

भदपुरा ब्लॉक के जगराजपुर में कुछ देर के लिए मतदान बंद हुआ था। बताया जा रहा है कि यंहा पर प्रधान पद के दो दावेदारों को चुनाव चिन्ह को लेकर समस्या थी। मामला विवाद की स्थिति तक पहुंचने ही वाला था लेकिन आरओ ने मौके पर पहुंचकर मामला सुलझा दिया। कोई विवाद नही हो पाया।

नवाबगंज ब्लॉक के बूथ संख्या 276 पर समस्या सामने आई। यंहा पर बीडीसी पद के 10 दावेदार हैं, लेकिन बैलेट पेपर पर केवल 8 दावेदारों का ही चुनाव चिन्ह पहुंचा है। जिसकी जानकारी मिलते ही तत्काल प्रभाव से उसे ठीक कराने के आदेश जारी किए गए हैं।