बरेली: जमीनी विवाद में हथौड़े से पीटकर ग्रामीण की हत्‍या, शादी समारोह से वापस घर लौटते समय हुयी वारदात

वकील और उसके परिवार पर लगा है रंजिशन हत्‍या का आरोप

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में जमीनी विवाद में ग्रामीण की हथौड़े पीट पीटकर हत्‍या कर दी गयी। पहले ग्रामीण पर धारदार हथियार से हमला किया गया था बेसुध होने पर हमलावरों ने हथौड़े से ग्रामीण की हत्‍या कर दी। घटना के वक्‍त ग्रामीण एक शादी समारोह से वापस घर लौट रहा था।

यह घटना बरेली जिले के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार को हुयी। घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिया भेज दिया। पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक के परिवार ने अधिवक्ता सुखदेव और उसके परिवार के लोगों पर रंजिश में हत्या का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, मृतक सुरेंद्र पाल गंगवार शेरगढ़ के गांव मोहम्मदपुर का रहने वाला था। वह बीते दिन किसी शादी समारोह से वापस आ रहा था तभी उसे रास्ते में रोकर हत्या कर दी गई। मृतक के भतीजे जशपाल गंगवार ने अपनी दी गई तहरीर में बताया है कि बुद्धवार की शाम करीब 5 बजे उसके चाचा सुरेन्द्र पाल पुत्र शिवराज सिंह की गांव में थान सिंह के घर शादी समारोह में गए थे।

खाना खाकर लौटते समय हत्या

जब वह खाना खाकर वापस आ रहे थे तभी 6 बजे के आसपास भूमाफिया सुखदेव पुत्र रतन लाल, रवि पुत्र सुखदेव, संजीव पुत्र जगदीश वेदप्रकाश पुत्र रतन लाल ,धर्मेंद्र पुत्र वेद प्रकाश, जितेंद्र पुत्र वेद प्रकाश, मुनेन्द्र पुत्र वेद प्रकाश द्वारका पुत्र तुला राम सभी लोगों ने तलवार व कुल्हाड़ी से काटने के साथ हथौड़ा मार के मार डाला और बंदूक और तमंचों से फायर करते हुये मौके से फरार हो गए। सभी आरोपी भूमाफिया है। शेरगढ़ पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 147 ,148 ,149 ,302 में मामला दर्जकर अपनी कार्रवाही शुरू कर दी है।

एसपी ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि बीती रात थाना शेरगढ़ के मोहम्मदपुर के रहने वाले जशपाल ने शेरगढ़ थाने पर प्रथम सूचना अंकित कराई थी कि उसके चाचा सुरेंद्र पाल गंगवार पुत्र शिवराज गांव के एक शादी समारोह से खाना खाकर लौट रहे थे। उसी समय रास्ते में सुखदेव और अन्य 8 लोगों ने धारधार हथियारों से हत्या कर दी। अस्पताल ले जाते समय सुरेंद्र की मौत हो गई। इस सूचना पर शेरगढ़ थाने पर धारा 147 ,148 ,149 ,302 में मामला दर्जकर कर लिया गया है। एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है अन्य की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी गई है।