बाराबंकी: चुनावी रंजिश में महिला को गोली मारी, शव गांव पहुंचने पर बवाल, पुलिस पर पथराव

पिटायी से पति भी गंभीर रूप से घायल, गांव में तनाव, फोर्स तैनात

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में चुनावी रंजिशों का दौर पंचायत चुनावों के बाद से ही शुरू हो गया था। रंजिश की आग में प्रदेश के कई स्‍थानों पर तमाम वारदातों को अंजाम दिया गया। अब ताजा मामला यूपी के बाराबंकी जिले का है। यहां पंचायत चुनाव की रंजिश में महिला की गोली मारकर हत्‍या कर दी गयी। महिला के पति की भी बेरहमी से पिटायी की गयी है। बुधवार को महिला का शव पोस्‍टमार्टम के बाद गांव लाया गया। यहां ग्रामीण और परिजन आक्रोशित हो गए जिसके बाद यहां भारी बवाल हो गया। मामले को सुलटाने पहुंची पुलिस पर भी जमकर पथराव किया गया। पुलिस ने लोगों को मनाने की कोशिश की, पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने मायके पक्ष की रजामंदी से महिला के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार करवाकर हालात पर काबू पाया।

Devi Maa Dental

ये पूरी वारदात असंद्रा थाना क्षेत्र के सिद्धौर कस्बे के पास की है। दामोदर और संगीता बाराबंकी से अपने गांव अरुई कार से जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए दबंगों ने उनपर हमला बोल दिया और लाठी-डंडों के उनकी काफी पिटाई की। दबंगों ने फायरिंग भी की। वहीं, इस हमले में पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल पति ने किसी तरह पूरी वारदात की जानकारी अपने भाई को दी। जिसके बाद घायल का भाई मौके पर पहुंचा और उनसे देखा कि उसकी भाभी गाड़ी में मृत अवस्थी में पड़ी हैं।

काफी खोजने पर कुछ दूर पर उसका भाई गंभीर घायल अवस्था में पड़ा था। ये नजारा देखकर उसके होश उड़ गए और तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी। लेकिन पुलिस काफी देर तक मौके पर नहीं पहुंची और जब घायल के भाई ने इस वारदात की जानकारी एसपी को दी तब जाकर बाराबंकी के कोठी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल भाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Bansal Saree

शव जब गांव लाया गया तो ग्रामीणों द्वारा काफी हंगामा किया गया और अंतिम संस्कार न करने की बात कही गयी। बीच बचाव करने पहुंची पुलिस टीम पर भी ग्रामीणों ने गुस्से में आकर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बादश शव का अंतिम संस्कार कराया गया है।

एएसपी मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। वहीं शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा। अभी तक की जांच में मामला चुनावी रंजिश का निकलकर आया है।