बलिया: युवक ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दी दूसरे समुदाय की युवती की फोटो, बवाल

दो समुदायों में हुए संघर्ष में दर्जन भर से ज्‍यादा पुरूष महिलाएं घायल, इलाके में फोर्स तैनात  

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दूसरे समुदाय की युवती की फोटो युवक द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद बवाल हो गया। अचानक दो समुदायों के लोगों के आमने सामने आ जाने स्थिति तनावपूर्ण हो गयी। घटना के यूपी के बलिया जिले में हुयी। घटना की सूचना पाकर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची गयी। देर रात हुए हंगामे में दो पक्षों के करीब दर्जन भर लोग भी घायल हो गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने किसी तरह स्थिति को संभाला। तनाव को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Bansal Saree

घटना की सूचना पर एएसपी संजय कुमार, एसडीएम बांसडीह दुष्यंत कुमार, सीओ भूषण वर्मा मौके पर पहुंचे। कई थानों की फोर्स घटनास्थल पर बुला ली गई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने 17 नामजद और पांच अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। 

पूरा मामला बलिया जनपद के रेवती कस्बे का है। युवती पक्ष के लोगों का आरोप है कि कस्बा निवासी एक समुदाय के युवक की ओर से दूसरे समुदाय की लड़की की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई। जब लड़की के परिजनों ने युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दी तो दूसरे समुदाय के लोग भड़क गए। एकजुट होकर लड़की के घर पर धावा बोल दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें 13 महिला-पुरुष घायल हो गए। सभी घायलों को सीएचसी रेवती पहुंचाया गया। तीन लोगों को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर किया गया।

Devi Maa Dental

युवती को फोन पर अपशब्‍द कहने का आरोप

पीड़ित युवती के परिजनों का आरोप है कि दो दिन पहले दूसरे समुदाय के युवक ने युवती की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थी। साथ ही युवती को फोन पर अपशब्द भी कहे थे। जब इसके विरोध में थाने पर तहरीर दी तो नाराज युवक पक्ष के लोगों ने बृहस्पतिवार की देर रात युवती पक्ष के लोगों के घरों पर धावा बोल दिया। लाठी-डंडे और धारदार हथियारों से मारपीट की। इसमें 13 महिला-पुरुष घायल हो गए। आसपास के लोगों ने सभी घायलों को सीएचसी रेवती पहुंचाया। तीन लोगों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। 

सीओ भूषण वर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर 17 नामजद और पांच अज्ञात के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। प्रकरण में सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।