अयोध्‍या: कोरोना काल में इस बार अयोध्‍या में नहीं लगेगा राम नवमी मेला

संतों ने कहा- घरों में ही श्रीराम जन्‍मोत्‍सव का पूजन करें लोग

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना संक्रमण को देखते हुए अयोध्‍या में प्राचीन काल से लगने वाला रामनवमी मेला इस बार रद्द कर दिया गया है। संतों ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण इस बार रामनवमी मेला लगना उचित नहीं होगा। संतों ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए क‍हा जान है तो जहान है। हम और आप सुरक्षित रहेंगे तो अयोध्‍या श्री राम के दर्शन पूजन करेंगे। संतों ने लोगों से अपील की कि श्री राम जन्‍मोत्‍सव घरों में हवन पूजन के साथ ही मनाएं। कहा कि जहां राम की पूजा होती है वह स्‍थान ही अयोध्‍या हो जाता है।

Devi Maa Dental

अयोध्या के प्रमुख संत महंत राजकुमार दास ने बताया कि कोरोना महामारी से लोग बचे यह जरूरी है।जब लोग सुरक्षित रहेंगे तभी मंदिर में जाकर दर्शन पूजन कर सकेंगे।ऐसे में हम अपील करते हैं कि सरकार की कोविड को लेकर जारी गाइड लाइंस का पालन कर प्रशासन का सहयोग करें।नाइट कर्फ्यू व रविवार को पूर्ण लाख डाउन में पूरा सहयोग करें।

उधर नवरात्र के पांचवे दिन बड़ी देवकाली मंदिर का गेट नहीं खुला। गेट पर लगा है। जिससे जो श्रद्धालु यहां देवी दर्शन पूजन के लिए पहुंच रहे हैं वे वापस लौट रहे हैं। सभी को बताया जा रहा है कि माता के प्रति अपनी श्रद्धा अपने घरों पर ही अर्पित करें। मंदिर के व्यवस्थापक सुनील पाठक के मुताबिक बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह फैसला किया गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अयोध्या के संतों ने भी अयोध्या आने से परहेज करने की अपील की है।

Bansal Saree

उधर डीएम एके झा ने बताया कि अयोध्या में बाबरी का प्रवेश कोशिश रिपोर्ट नेगेटिव देख कर ही दिया जाएगा। पांच से ज्यादा लोग एक साथ दर्शन के लिए प्रवेश नहीं पा सकेंगे।बाहर के लोगों का राम नवमी मेले में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।