अयोध्‍या: रामनगरी में बन रहा था अल्ट्राटेक, एसीसी व बिरला उत्तम ब्रांड का नकली सीमेंट, पुलिस ने भंडाफोड़ किया

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। रामनगरी यूपी के अयोध्‍या जिले में पुलिस ने नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ किया है। यहां नकली सीमेंट बनाकर तमाम नामीगिरामी कंपनियों के ब्रांड के पैकेट में पैक करके सप्‍लाई किया जाता था। मौके से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है। आरोपी के पास से 87 नकली सीमेंट की बोरियों समेत खाली बोरियां और सीमेंट बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस की भनक लगते ही मौके से अन्‍य आरोपी फरार हो गए हैं। यहां अल्ट्राटेक, एसीसी व बिरला उत्तम नाम के ब्रांड में ये नकली सीमेंट पैक किया जाता था।

Bansal Saree

एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि मंगलवार की रात स्थानीय पुलिस व अल्ट्राटेक सीमेंट के अधिकारियों की संयुक्त टीम के द्वारा थाना अयोध्या क्षेत्र के ग्राम रामपुर हलवारा में नकली सीमेण्ट बनने की सूचना पर दबिश देकर नकली सीमेंट से भरी 87 बोरी सीमेंट बरामद की है। साथ ही एक आरोपी को पकड़ा है, जिसकी पहचान शिव बहादुर यादव निवासी रामपुर हलवारा के रूप में हुई, जबकि चार आरोपी रात का फायदा उठाकर इधर, उधर भाग निकले, जिनमें प्रदीप पाण्डेय, कपिलदेव मिश्रा , रामरेन्द्र सिंह उर्फ मोनू व सुनील कुमार शामिल हैं।

आरोपी शिवबहादुर यादव ने बताया कि गोदाम की बिल्डिंग रामरेन्द्र सिंह उर्फ मोनू की है। प्रदीप, कपिलदेव, सुनील नकली सीमेंट बनाने का मेरे साथ काम करते हैं। यह कार्रवाई अल्ट्राटेक के उप प्रबंधक हरजीत सिंह के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर की गई थी। पुलिस ने अल्ट्राटेक सीमेंट की 15 नकली भरी बोरियां व 22 खाली बोरियां, एसीसी सीमेंट की 26 नकली भरी हुई बोरिया व 502 खाली बोरियां, बिड़ला उत्तम सीमेंट की डैमेज सीमेंट से 46 भरी बोरियां, चार छलना, पांच कीप, दो स्टैंड, दो तसला व दो फावड़ा बरामद किया गया है। एसएसपी का कहना है कि फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Devi Maa