संभल पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी मुरादाबाद और डींगरपुर में सभाओं को संबोधित करेंगे

ओवैसी पर सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का तंज, कहा- भाजपा को फायदा पहुंचाएंगे, मुस्लिमों का नुकसान करेंगे

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सियासत के पायदान पर राजनैतिक गोटियां बिछना शुरू हो गयी हैं। एआईएमआईएम के प्रमुख असद्दुदीन ओवैसी आज मुरादाबाद में सभा को संबोधित करेंगे। अभी ओवैसी संभल पहुंच चुके हैं। गौरतलब है कि संभल और मुरादाबाद मुस्लिम बाहुल्‍य होने के कारण यहां ओवैसी के पैर जमने से सपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ओवैसी के संभल और मुरादाबाद दौरे को लेकर सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने ओवैसी पर निशाना साधा है। बर्क ने कहा कि ओवैसी भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए चुनाव मैदान में हैं। उनके पहुंचने से पहले ही सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क का बयान आ गया है। बर्क का कहना है कि ओवैसी यहां आकर मुस्लिमों का नुकसान करेंगे।

Bansal Saree

संभल में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन

AIMIM चीफ औवेसी एक बजे संभल पहुंच गए हैं। यहां वह एक मजार पर चादरपोशी करेंगे। इसके बाद संभल में उनका पार्टी कार्यालय के उद्घाटन का प्रोग्राम है। इस दौरान यहां कोविड प्रोटोकाल का कोई ख्याल नहीं रखा गया। औवेसी संभल से रोड शो की शक्ल में मुरादाबाद के लिए निकलेंगे। मुरादाबाद से पहले वह डींगरपुर में रुककर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे मुरादाबाद में गलशहीद पहुंचेंगे। यहां नवाब मज्जू खां की मजार पर चादरपोशी करेंगे।

Devi Maa Dental

पार्टी कोर कमेटी से मीटिंग

चारदपोशी के बाद औवेसी दिल्ली रोड पर होटल 24 पहुंचेंगे। यहां उनकी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक होनी है। इसी बैठक में 2022 के चुनावों में स्थानीय समीकरणों पर चर्चा होगी। मंडल के पार्टी प्रत्याशियों और दूसरे सियासी हालात पर भी यहां चर्चा हो सकती है।

दोनों जिलों की 7 सीटें महत्‍वपूर्ण

मुरादाबाद में 6 और सम्भल में 4 विधानसभा सीटें हैं। इनमें सम्भल जिले की सम्भल और असमोली विधानसभा सीट मुस्लिम बहुल है। जबकि मुरादाबाद में कुंदरकी, बिलारी, मुरादाबाद देहात, कांठ और ठाकुरद्वारा विधानसभा सीटों पर मुस्लिम मतदाता निर्णायक स्थिति में हैं।

ये बोले सांसद शफीकुर्रहमान बर्क

AIMIM और सुहेलदेव समाज पार्टी के गठबंधन को SP सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने मुसलमानों के लिए नुकसानदेह बताया है। डॉ. बर्क का कहना है कि औवेसी की UP में सक्रियता मुसलमानों का ही नुकसान करेगी। उन्होंने कहा, वह जितने भी वोट काट पाएंगे, मुसलमानों के ही वोट काटेंगे। डॉ. बर्क ने कहा है कि औवेसी के वजह से BJP काे ही फायदा पहुंचेगा। वह मुसलमानों का कोई भला नहीं कर पाएंगे। उल्टा नुकसान ही करेंगे।