अमेठी: रेल ट्रैक पर दौड़ रही मालगाड़ी के आगे पटरी पर गर्दन रखकर लेट गयी महिला, आरपीएफ ने बचा ली जान

आरपीएफ के सिपाहियों ने मालगाड़ी को रोका और वृद्ध महिला को बचाया

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। रेल ट्रैक पर गर्दन रखकर आत्‍महत्‍या करने पहुंची वृद्धा की आरपीएफ की वजह से जान बच गयी। आरपीएफ के सिपाहियों ने समय पर पहुंचकर महिला की जान बचा ली। मामला यूपी के अमेठी जिले का है। रेल ट्रैक पर वृद्ध महिला को लेटा देखकर आसपास अफरा तफरी मच गयी। इस बीच आरपीएफ के सिपाही मौके पर पहुंच गए और महिला को आत्‍म हत्‍या करने से रोक लिया। अमेठी के भीमी गांव निवासनी 70 वर्षीय वृद्ध महिला घर से नाराज होकर जान देने के लिए आज अमेठी रेलवे स्टेशन की पटरी पर गर्दन रख कर लेट गई थी। इसी दौरान प्रतापगढ़ से मालगाड़ी आ रही थी। स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के कांस्टेबल विनोद कुमार यादव की नजर जैसे ही रेलवे लाइन पर लेटी हुई वृद्ध महिला पर पड़ी, लगभग 100 मीटर की दूरी क्षण भर में तय किया।

Devi Maa Dental

मालगाड़ी रोकी तब बची जान

दौड़कर विनोद यादव मौके पर पहुंचे और आ रही मालगाड़ी को दोनों हाथ उठाकर उसे अपनी रफ्तार धीमी करने का संकेत देते हुए तत्काल महिला के पास पहुंचे, उसे लाइन से उठाया और किसी तरह से समझा-बुझाकर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंचाया। इस दौरान मालगाड़ी के ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपनी रफ्तार काफी कम कर दी और महिला की जान बचाने में सहायता की।

Bansal Saree

आरपीएफ चौकी पर पूछताछ के दौरान महिला ने अपने को भीमी गांव की निवासिनी बताया और घर से नाराज होकर जान देने की कोशिश की बात बताई। आरपीएफ पोस्ट के कर्मचारियों ने महिला के बताए हुए पते पर सूचना देकर उनके परिजनों को बुलाया और उन्हें समझा-बुझाकर परिजनों के हवाले किया।