छेड़छाड़ का आरोप लगाकर भीड़ ने युवक को पीटा, सिर मुडवाया, परिजन बोले- वोट नहीं दिया था इसलिए बेइज्‍जती की

यूपी के बिजनौर का मामला, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आयी पुलिस

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बिजनौर में छेड़छाड़ के एक आरोपी की गांव वालों ने जमकर पिटायी कर डाली यही नहीं भरे बाजार उसका सिर भी मुंडवा दिया। हालांकि परिजनों का कहना है कि पंचायत चुनावों में वोट ना देने के कारण साजिश के तहत युवक को फंसाकर बेइज्‍ज्‍ती की गयी है। परिजनों के सामने ही भीड़ यह सब करती रही परिजनों ने उन्‍हें रोकने की बहुत कोशिश की लेकिन भीड़ से युवक को नहीं बचा सके। बताया जा रहा है कि यह घटना बीती 16 जुलाई की है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आयी है। पुलिस ने वीडियो के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है।

छेड़छाड़ का आरोप

मामला बिजनौर के किरतपुर थाना क्षेत्र के बुढ़नपुर नैन सिंह गांव का है। यहां युवक पर गांव की लड़की से छेड़छाड़ का आरोप लगाकर गांव वालों ने पिटाई भी की है। इससे भी मन नहीं भरा तो पूरे गांव के सामने उस युवक का सिर मुंडवा कर उसे शर्मसार किया। बताया जा रहा है कि युवक कई दिनों से गांव की ही लड़की से छेड़छाड़ करता रहता था। 16 जुलाई को जब उसने फिर छेड़छाड़ की तो उसने यह बात सबको बताई। इससे गांव के कुछ लोगों ने मिलकर उसे लात और घूसों से जमकर पीटा। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग दर्शक बने रहे।

गिड़गिड़ाते रहे परिजन

छेड़छाड़ की घटना से आक्रोशित गांव वालों का गुस्सा चरम पर था। कई युवक उसे लगातार मारे जा रहे थे। किसी तरह जब युवक के परिजनों को पता चला तो मां-बाप और पत्नी बच्चे मौके पर पहुंचे। उन्होंने गुस्साई भीड़ के सामने हाथ-पैर जोड़े, मिन्नतें की। लेकिन गुस्साई भीड़ से युवक को नहीं बचा सके। परिजनों को हटाकर युवक की पिटाई जारी रही। यही नहीं परिजनों और उसके बच्चों के सामने युवक का सिर भी मुंडवाया गया। पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया गया। जिसे आज सोशल मीडिया पर डाल दिया गया।

कारपेंटर है युवक

आरोपी युवक कारपेंटर का काम करता है। घर में बुजुर्ग मां-बाप और पत्नी भी हैं जबकि युवक के तीन बच्चे भी हैं। हालांकि, परिजन यह मानने को तैयार नहीं है कि युवक ने किसी भी लड़की से छेड़खानी की है। परिवार का कहना है कि चुनाव में हमने वोट नहीं दिया। जिसका बदला लिया जा रहा है। हालांकि, परिवार घटना से निराश है और गांव में खुद को बेइज्जत महसूस कर रहा है। अब वह पुलिस से इंसाफ की आस में है।

18 जुलाई को वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस के संज्ञान में आया। इसके बाद पुलिस ने गांव के दो लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले में एसपी डाक्टर धर्मवीर सिंह का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। बाल काटने वाले नाई और मारपीट करने वाले एक युवक को हिरासत में ले लिया है। एसपी सिटी द्वारा जांच की जा रही है।