आगरा: महिलाओं के वेश में दो युवक कर रहे थे वसूली, असली किन्‍नरों ने देखा तो जान बचाकर भागे, खानी पड़ी मार

पैसे के लालच में पुरूषत्‍व खो रहे कई युवा, जिस्‍मफरोशी के धंधे में उतरे

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के आगरा जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आयी है। यहां महिलाओं के कपड़े पहनकर नकली किन्‍नर बनकर दो युवकों की असली किन्‍नरों ने जमकर धुनाई कर दी। आरोप है कि दोनों युवक नकली किन्‍नर बनकर लोगों से अवैध रूप से वसूली में जुटे हुए थे। किन्‍नरों ने दोनों युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। किन्‍नरों ने कहा कि अब पूरे शहर में अभियान चलाकर ऐसे नकली किन्‍नरों की तलाश करेंगे। किन्‍नरों ने कहा कि ये लोग गलत तरीके से लोगों से पैसा वसूलकर उनके समुदाय को बदनाम कर रहे हैं। नकली किन्‍नर गाडि़यों से वसूली कर रहे थे इसी दौरान असली किन्‍नरों की गाड़ी वहां से गुजर रही थी। असली किन्‍नरों को देखते ही दोनों युवक वहां से भागने लगे। तब किन्‍नरों ने दौड़ाकर दोनों को पकड़ लिया और जमकर पीटा।

Devi Maa Dental

आगरा के एनएच-2 पर रामबाग फ्लाईओवर, वाटरवर्क्स चौराहा और रुनकता चौराहे पर महिलाओं के कपड़े पहन युवक नकली किन्नर बन जाते हैं और गाड़ियों से जबरन पैसे वसूलते हैं। इसके साथ ही खंदारी फ्लाईओवर के नीचे, भगवान टाकीज फ्लाई ओवर के नीचे और आगरा किले के पीछे सुनसान जगह पर कई नकली किन्नर जिस्मफरोसी भी करते हैं। पुलिस समय-समय पर इन नकली किन्नरों के खिलाफ अभियान भी चला चुकी है।

लेकिन बीते कुछ दिनों से एक बार फिर नकली किन्नर सड़कों पर उत्पात मचाने लगे हैं। इसको लेकर किन्नर ज्योति ने अभियान शुरू कर दिया है। मंगलवार को सिकन्दरा के के नगर में नकली किन्नरों को पकड़ कर उनकी जमकर पिटाई की गई। बुधवार रात खंदारी पर ग्राहकों की तलाश में घूम रहे नकली किन्नरों को दौड़ाया गया। ज्योति का कहना है कि वो सब लोग एकजुट होकर आला अधिकारियों से शिकायत कर इन पर कार्रवाई करवाएंगे।

Bansal Saree

इस मामले में किन्नर नेता काजल का कहना है कि हमारी बिरादरी का कोई भी कभी अश्लील काम और वसूली जैसे काम नहीं करता है। हम लोग ईमानदारी से लोगों की खुशी में शरीक होते हैं और बधाई गाकर जो भी मिलता है उससे जीवन यापन करते हैं। हमारे यहां नियमों का पालन होता है पर यह गलत युवक हमारा नाम बदनाम कर रहे हैं और इन पर कार्रवाई जरूरी है।

पैसे के लालच कर रहे ऐसा काम

पैसे के लालच में महिलाओं का वेश धारण कर वसूली के काम में रामबाग क्षेत्र के तमाम युवक कूद गए हैं। गलत संगत के चलते यह नशे के आदि हो रहे हैं और महिलाओं जैसा बनने के चलते अपना पुरुषत्व भी खो रहे हैं। महिलाओं का वेश धारण कर नकली किन्नर पुलिस को देख अभद्रता करने लगते हैं। बेवजह विवाद न हो इसके चलते पुलिस भी इन्हें नजरअंदाज करती है। यह बिना मास्क लोगों से वसूली कर और जिस्मफरोसी कर तमाम बीमारियों को फैलाने का काम कर रहे हैं।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि ऐसी कोई लिखित शिकायत नहीं है पर पुलिस लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करती है। मीडिया से जानकारी मिलने पर सभी थाना प्रभारियों को भी ऐसे लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।