फिर खाकी की हरकत से हो रही महकमे की किरकिरी: लखनऊ में दवा लेने जा रहे युवक को बेवजह पीटने का आरोप

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा युवक की पुलिस पिटायी का वीडियो

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी पुलिस के कुछ जवानों की हरकतों से खाकी पर दाग लगना आम बात हो गयी है। लाकडाउन में दवाई लेने जा रहे युवक को पुलिस ने पकड़कर धुन डाला। नागरिकों ने पुलिस पर बेवजह युवक से मारपीट करते हुए जबर्दस्‍त हंगामा काटा। मामला यूपी की राजधानी लखनऊ का है यहां कृष्‍णानगर इलाके में लाकडाउन के समय एक युवक दवा लेने के लिए निकला था। रास्‍ते में पुलिस चेकिंग कर रही थी। आरोप है कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने चेकिंग के नाम पर युवक की जमकर पिटायी लगा दी। इस दौरान युवक की जेब में रखे रूपए भी गायब हो गए। पुलिस पिटायी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गयी। जिसके बाद वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर पुलिस की किरकिरी होने के बाद एडीसीपी मध्‍य चिरंजीव सिन्‍हा ने पूरे मामले की जांच एसीपी कृष्‍णानगर को सौंपी है और जल्‍द रिपोर्ट देने को कहा है।

लखनऊ के आलमबाग निवासी शेखर गुप्ता ने बताया कि 12 मई की रात कार से भाई की दवा लेने के लिए मेडिकल कॉलेज के लिए निकले थे। रास्ते में कार खराब होने पर दोस्त को फोन करके बुलाया और कार ठीक कर रहे थे। इसी बीच कृष्णा नगर थाने के पुलिस कर्मी आए और उसकी व उसके दोस्त की तलाशी लेने लगे।

शिखर ने दवा लेने के लिए मेडिकल कॉलेज जाने की बात कही लेकिन वह नहीं माने। इसी बीच मोबाइल पर कॉल आने पर बात करने लगा। इस पर पुलिसकर्मी पीटने लगे। यह घटना पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। शिखर का आरोप है कि पुलिस की मारपीट में उसे गम्भीर चोट आईं। साथ ही इस दौरान उसके पैसे भी गायब हो गए। इसकी शिकायत पुलिस थाने के साथ अधिकारियों से की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

दूसरी तरफ उन्‍नाव में पुलिस की मारपीट से सब्जी विक्रेता की मौत के बाद हंगामा और शिखर के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद देर रात हरकत में आई पुलिस ने मामले की जांच कृष्णा नगर एसीपी को सौंप दी है। एडीसीपी मध्य चिरंजीवी सिन्हा का कहना है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।