कोरोना दर फैलाव से सतर्क बरेली के सात कोविड अस्‍पतालों में प्रशासन ने बढ़ाई बेडों की संख्‍या

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना संक्रमण के हालातों को देखते हुए बरेली में भी प्रशासन सतर्क हो गया है। बरेली महानगर में भी लगातार कोरोना के केसों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। यहां फिलहाल अभी बेडों की कोई समस्‍या नहीं है। लेकिन आगे हालात खराब ना हो इसलिए प्रशासन ने शहर के सात और प्राइवेट अस्‍पतालों में बेडों की संख्‍या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोविड के इलाज के लिए नामित किए गए सात प्राइवेट अस्‍पतालों में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ रंजन गौतम ने बताया कि सिद्धि विनायक अस्पताल में कोरोना संक्त्रमित मरीजों के लिए 100 बेड होंगे।

Devi Maa Dental

इनमें से 20 बेड पर सरकारी व्यवस्था के तहत फ्री उपचार होगा। वहीं मिशन हॉस्पिटल में 43 बेड रहेंगे, यहां 11 बेड पर मरीजों को फ्री इलाज मिलेगा। राम किशोर अस्पताल और विनायक अस्पताल में 20-20 बेड कोविड संक्रमित मरीजों के लिए होंगे, यहां पांच-पांच बेड पर फ्री उपचार मिल सकेगा।

300 बेड कोविड समेत इनमें भी बढ़ाए गए बेड

Bansal Saree

गंगाशील अस्पताल में अभी तक 20 बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित थे। अब यहां 20 बेड की क्षमता बढ़ाई गई है। इस तरह गंगाशील अस्पताल में 40 संक्रमितों का इलाज हो सकेगा। इस तरह जिले में 200 से ज्यादा बेड बढ़ाए गए हैं। इससे पहले 300 बेड कोविड अस्पताल, एसआरएमएस, रोहिलखंड व राजश्री मेडिकल कालेज व दो निजी अस्पताल मिलाकर करीब 847 बेड कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपलब्ध थे।

वर्जन

डेडीकेटेड बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। भुगतान करने में सक्षम लोगों के लिए निजी अस्पताल में सुविधाएं हैं। लक्ष्य है कि निजी अस्पतालों में बेड की संख्या 500 तक की जाए।

- नितीश कुमार, डीएम