यूपी के शाहजहांपुर में ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने इसलिए फांसी लगाकर दे दी जान, पढि़ए ये खबर

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के शाहजहांपुर जिले में ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी। पहले सिपाही का फोन पर पत्‍नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद की वजह से सिपाही इस कदर टेंशन में आ गया कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी। मामला सामने आने के बाद अफसरों ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। सिपाही ने अपने कमरे को बंद करके पंखे से लटककर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा है।

पत्नी भी सिपाही है

गाजियाबाद के थाना भोजपुर क्षेत्र के गांव पट्टी निवासी 26 वर्षीय दिलीप सोहरान की तैनाती लखनऊ के बाजार खाला थाने में थी। जबकि उसकी पत्नी आंचल की तैनाती शाहजहांपुर के महिला थाने में थी। वह सदर बाजार में किराय पर मकान लेकर रहती है। दिलीप अक्सर लखनऊ से छुट्टी पर अपनी पत्नी से मिलने आया करता था। शनिवार को भी वह पत्नी से मिलने गया था। रविवार को उसका किसी बात पर पत्नी से विवाद हो गया। वाद विवाद के बीच पत्नी ड्यूटी पर चली गयी। दोपहर में दिलीप ने फोन भी किया। जिसके बाद फोन पर फिर विवाद हुआ। रात ड्यूटी ख़त्म कर जब पत्नी लौटी तो कमरा खोलते ही उसने देखा पति फंदे से झूल रहा है। अभी फरवरी में ही दोनों की शादी हुई थी।

एसपी एस आनन्द ने बताया कि सिपाही का पत्नी से फोन पर विवाद हुआ था। पत्नी भी महिला थाने में तैनात है। उसके बाद पति ने फांसी लगा ली। पूछताछ की जा रही है। कारणों का पता लगाया जा रहा है। मृतक सिपाही के परिजनों को सूचना दे दी है।