गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्‍ता के चर्चित हत्‍याकांड में एक दरोगा व कांस्‍टेबल गिरफ़्तार

 | 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्‍ता के चर्चित हत्‍याकांड मामले में पुलिस ने आरोपी इंस्‍पेक्‍टर के अलावा दरोगा राहुल दुबे और कांस्‍टेबल प्रशांत को भी गिरफ्तार कर लिया है, मंगलवार को गोरखपुर की कैंट पुलिस ने यह दावा किया है। एसपी सिटी सोनम कुमार ने आरोपी सिपाही और दरोगा की गिरफ़्तारी की पुष्टि की है। गौरतलब है कि थाना रामगढ़ ताल क्षेत्र के होटल कृष्‍णा पैलेस में पुलिस की पिटायी के बाद कानपुर के कारोबारी की मौत हो गयी थी।

बीते 27 सितम्बर की देर रात हुए इस घटना के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जे एन सिंह और सब इंस्पेक्टर अक्षय मिश्र को मुकामी पुलिस ने दो दिन पूर्व रविवार को ही घटना स्थल की पुलिस ने अपने क्षेत्रान्तर्गत एक तिराहे से गिरफ्तारी दिखाई थी और रात के अंधेरे में ही कोर्ट में पेश करवाकर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। दोनों आरोपी इस वक्त मंडलीय कारागार में बन्द हैं।आशा जताई जा रही है कि मंगलवार देर शाम या बुधवार तक इस घटना के अन्य आरोपियों की भी पुलिस गिरफ्तारी दिखा सकती है।

जनपद पुलिस और एसआईटी की टीमें आरोपियों के घरों पर बराबर दबिश दे रही है।हालांकि पहले दिन कोर्ट में दरख्वास्त खारिज होने के बाद अब एसआईटी टीम वेट एंड वाच की रणनीति अपनाते हुए सभी आरोपियों की गिरफ्तारी का इंतजार कर रही है।उसके बाद एसआईटी टीम आरोपियों के रिमांड की मांग करेगी। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में एसआईटी कुछ और लोगों को भी आरोपी बना सकती है।