जानिये, क्यों 11 से 13 मई तक बंद रहेगा भारत नेपाल बार्डर, एयर कनेक्टिविटी पर भी रहेगी रोक

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। नेपाल में शुक्रवार को स्थानीय निकाय का मतदान है। इसे देखते हुए भारत-नेपाल बॉर्डर 11 मई से लेकर 13 मई तक सील रहेगी।
पिछले दिनों भारत और नेपाल के अधिकारियों ने निर्णय लिया कि मतदान के 72 घंटे तक सीमा सील रहेगी। जिसमें वाहनों का आवागमन ठप रहेगा। पर्यटकों के नेपाल प्रवेश पर रोक रहेगी। उधर, नेपाली प्रशासन ने सीमा पार बेलहिया के राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की जांच तेज कर दी है।

रूपनदेही जिले के डीएम ऋषि राम तिवारी ने बताया कि 10 मई की रात 12 बजे से 13 मई रात 12 बजे तक भारत-नेपाल सीमा सील रहेगी। नेपाल में निकाय चुनाव के कारण यह व्यवस्था की गईं है। सीमा सील होने के समय सिर्फ पेट्रोलियम गाड़ियों को प्रवेश मिलेगा। इसके साथ इमरजेंसी सेवा भी खुली रहेगी। मालवाहक, पर्यटकों और आमजन के आने-जाने पर रोक है। नेपाल में एक साथ प्रमुख, उपप्रमुख, वार्ड अध्यक्ष और सदस्यों के पदों के लिए 753 स्थानीय स्तरों पर चुनाव होंगे।

krishna hospital

सोनौली। नेपाल में 13 मई को मतदान है। इसे देखते हुए घरेलू उड़ानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। नेपाल एयरलाइंस ऑपरेटर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता योगराज कंदेल शर्मा ने एक बयान जारी कर बताया कि एसोसिएशन से संबद्ध सभी एयरलाइंस ने बचाव, मानवीय सहायता और सरकार द्वारा निर्देशित उड़ानों को छोड़कर सभी उड़ानों को निलंबित करने का फैसला किया है।