जानिए, टी 20 विश्व कप क्रिकेट चैंपियनशिप से किन भारतीय खिलाड़ियों का टीम से कट सकता है पत्ता, पंत का नाम सबसे ऊपर

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। आगामी टी20 विश्व कप को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम को तैयार किया जा रहा है। ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज के ड्रॉ होने के बाद अब सभी की निगाहें आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज पर है। ऐसे में भारतीय टीम खिलाड़ियों को आजमाएगी ताकि 15 खिलाड़ियों का स्क्वाड तैयार किया जा सके। 

krishna hospital

इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या और जम्मू एक्सप्रेस उमरान मलिक को भारतीय टीम में जगह मिली। लेकिन उमरान मलिक को अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर उनके आगामी प्रदर्शनों पर रहेगी क्योंकि मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी तेज गेंदबाजी करने वाला कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका सीरीज में फॉर्म से जूझने वाले ऋषभ पंत का पत्ता कट सकता है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले 5 मैचों में महज 58 ही रन बनाए। इतना ही नहीं ऋषभ पंत की अगुआई में सीरीज खेली गई थी और वो पूरी सीरीज में दबाव में दिखाई दिए। ऋषभ पंत के अलावा श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर का पत्ता भी कट सकता है।

chaitanya

हार्दिक पांड्या की हुई वापसी

आईपीएल की मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर होने के बाद चयनकर्ताओं ने वेंकटेश अय्यर को आयमाया था लेकिन आईपीएल के मौजूदा सत्र में वेंकटेश अय्यर फॉर्म से जूझते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा श्रेयस अय्यर की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वो कोई खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए।

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम का चयन होगा। ऐसे में रोहित शर्मा के साथ दूसरा छोर कौन संभालेगा। यह देखना भी दिलचस्प होगा क्योंकि तीसरे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करेंगे और चौथे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से किसी एक खिलाड़ी को चुना जा सकता है।