जानिए, बारिश के मौसम में कैसे चेहरे पर टिका रहेगा आपका मेकअप, बस इन टिप्स को कर लें फालो...

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बारिश के मौसम में मेकअप करना एक बड़ा चैलेंज होता है। नमी और बारिश के कारण मेकअप फैलने और खराब होने का डर बना रहता है। लेकिन अगर आप सही तरीके से मेकअप करेंगी तो आप मॉनसून में भी सबसे खूबसूरत और अलग नजर आएंगी। इससे आपका मेकअप खराब भी नहीं होगा और आपको लॉन्ग लास्टिंग इफेक्ट मिलेगा। आज के इस लेख में हम आपको मॉनसून में सही तरीके से मेकअप करने के कुछ आसान टिप्स देने जा रहे हैं –

krishna hospital

ज्यादातर महिलाओं को लगता है कि मॉनसून के मौसम में मॉइश्चराइजर की जरूरत नहीं होती है। लेकिन हम आपको बता दें कि बाकी मौसमों की तरह है मॉनसून में भी आपकी स्किन ड्राई हो सकती है। इसलिए स्किन को हेल्दी और हाइड्रेटेड रखने के लिए  मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। मेकअप की शुरुआत मॉइश्चराइजर या प्राइमर से करें। इससे आपके मेकअप को एक अच्छा बेस मिलेगा।

मॉनसून में क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट्स की बजाय पाउडर बेस्ड मेकअप का इस्तेमाल करें। पाउडर बेस्ड मेकअप से आपको एक मैट इफेक्ट मिलेगा। मॉनसून में फाउंडेशन, कंसीलर और कंपैक्ट जरूरत से ज्यादा ना लगाएं।

मॉनसून में मेकअप के लिए वाटर प्रूफ या वॉटर रेजिस्टेंट मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। इससे भीगने पर भी आपका मेकअप नहीं बिगड़ेगा।

chaitanya

मॉनसून में चेहरे पर पाउडर बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट लगाएं लेकिन आंखों के लिए क्रीम बेस्ड आईशैडो का चुनाव करें। आंखों पर आई लाइनर लगाने के लिए क्रीम बेस्ड पेन लाइनर का इस्तेमाल करें। मॉनसून के लिए पेस्टल या बेज शेड्स के आई मेकअप का चुनाव करें।

अगर मेकअप में ब्लश का इस्तेमाल कर रही हैं तो क्रीम बेस्ड ब्लश लगाएं। ये लगाने में भी आसान होता है और भीगने पर ज्यादा फैलता भी नहीं है।

मॉनसून में लिप ग्लॉस या क्रीमी लिपस्टिक की जगह लिप पेंसिल या मैट लिपस्टिक का चुनाव करें। इससे आपको लॉन्ग लास्टिंग इफेक्ट मिलेगा और भीगने पर भी आपका मेकअप खराब नहीं होगा। मॉनसून के लिए आप पिंक या सॉफ्ट ब्राउन शेड्स की लिप पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं।