इन नए डिजिटल फीचर्स के साथ जल्द बाजार में आएगा इंडिया का इलैक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक, इस वेबसाइट पर करा सकते हैं आनलाइन बुकिंग… 

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। बजाज चेतक का कभी वह जमाना था कि यह स्कूटर का पर्याय ही बन गया था, मतलब स्कूटर का मतलब 'बजाज चेतक' होता था। बीते दिनों में जब से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की लहर चली है, तब से कई कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही हैं और इसे अलग-अलग जगहों से ग्राहकों का बढ़िया रिस्पांस भी मिल रहा है। 

krishna hospital

ऐसे में बजाज ऑटो भला क्यों पीछे रहती? उसने भी कुछ महीने पहले देश के अनेक शहरों में अपनी बुकिंग शुरू कर दी थी और शुरुआत में तो यह मात्र 2000 में ही बुक हो जा रहा था। इसके लिए लोग चेतक डॉट कॉम(chetak com) पर ऑनलाइन जाकर अपनी बुकिंग कर रहे थे।

अगर आप भी इस पर जाना चाहे तो आप जाकर इस वेबसाइट पर इसकी स्पेसिफिकेशन को देख सकते हैं, और इसे बुक भी कर सकते हैं। खास बात यह है कि बजाज चेतक स्कूटर में केवल आपको ब्लूटूथ मिलेगा, बल्कि जिओ फेंसिंग(Geo Fencing) टाइम पर अलर्ट और अपनी चेतक को लोकेट करने की फैसिलिटी भी आपको मिलेगी। 

वहीं अगर चार्जिंग की बात की जाए तो यह स्कूटर मात्र 5 घंटे में 100% चार्ज हो जाता है, जबकि 60 मिनट में तकरीबन 25 परसेंट यह चार्ज होता है। इसे क्विक चार्ज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी 3 साल तक बैटरी वारंटी है या फिर आपका स्कूटर अगर 50000 किलोमीटर चल चुका है तब भी 3 साल की वारंटी मिलेगी। 

chaitanya

आपको बता दें कि बजाज ऑटो ने इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर बड़ी इन्वेस्टमेंट करने की प्लानिंग की है और यह तकरीबन 300 करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग है। क्योंकि चेतक पहले से एक सफल ब्रांड रहा है, इसलिए कंपनी इस बात के प्रति आश्वस्त है कि इसकी पुरानी ब्रैंड वैल्यू 'बजाज ब्रांड' की क्रेडिबिलिटी और क्वालिटी के माध्यम से यह कस्टमर को बेहद खुश करेगा।

कलर अवेलेबिलिटी की बात करें तो यह 4 कलर में अवेलेबल है, जिसमें ब्लैक, ब्लू, रेडिश मेहरून और शाइनिंग सिल्वर कलर मिलेगा। इसकी वेबसाइट पर आप - शोरूम विजिट कर सकते हैं, जिस पर क्लिक करते ही आपको - शोरूम का 3D अवतार दिखेगा, जहां पर आप टेस्ट राइड के लिए भी आवेदन दे सकते हैं। 

यहाँ तक कि वेबसाइट पर ही आप डीलर इत्यादि ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा 360 डिग्री व्यू में आप बजाज चेतक स्कूटर को देख सकते हैं। बेहद अट्रैक्टिव इस स्कूटर को अगर आप ट्राई करना चाहते हैं, तो फिर देर ना करें। इसकी स्पेसिफिकेशन की बात करेंगे तो 132 किलो इसका वजन है, वहीं इसकी टायर साइज 90/90-12 Rear :-90/100-12 है और यह ट्यूबलेस टायर के साथ आता है। 

इस स्कूटर की टॉप स्पीड 63 किलोमीटर प्रति आवर है। 220 वोल्ट एसी सप्लाई हो जाता है। एक बार चार्ज होने में 95 किलोमीटर तक चल जाता है। वहीं ब्रेक की बात करें तो फ्रंट ब्रेक है जो डिस्क ब्रेक के साथ है। 

इसके साथ ही अलार्म का ऑप्शन भी आता इसके साथ आता है। स्कूटर की बॉडी स्टील बॉडी के साथ आता है।