भारतीय महिला हाकी टीम ने अमेरिका को किया ढेर, जानिए, किस स्कोर पर हुए विनर

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। भारतीय महिला हॉकी टीम ने पांच देशों के अंडर-23 टूर्नामेंट में अमेरिका के खिलाफ 4-1 की आसान जीत दर्ज की। भारत की ओर से अनु (49वें और 52वें मिनट) ने दो गोल दागे जबकि निकिता टोप्पो (48वें मिनट) और वैष्णवी फाल्के (58वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। अमेरिका की ओर से एकमात्र गोल 46वें मिनट में हना मिलर ने किया।

krishna hospital

भारतीय टीम ने तेज शुरुआत करते हुए शुरुआती 10 मिनट में ही पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया लेकिन इसे गोल में नहीं बदल सकी। दोनों टीम कई मूव बनाने के बावजूद पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं कर सकीं।

भारत दूसरे क्वार्टर में भी हावी रहा और उसे जल्द की दूसरा पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय टीम एक बार फिर अमेरिका के डिफेंस को भेदने में नाकाम रही। अमेरिका ने पलटवार करते हुए अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी। मध्यांतर तक दोनों टीम गोल रहित बराबरी पर थी।

पहले और दूसरे क्वार्टर की तरह भारत और अमेरिका की टीम तीसरे क्वार्टर में भी कोई गोल नहीं कर सकीं।

अंतिम क्वार्टर सबसे रोमांचक रहा जिसमें अमेरिका ने हना के गोल से खाता खोला लेकिन भारत ने पांच मिनट में तीन गोल दागकर 3-1 की बढ़त बना ली। वैष्णवी ने अंतिम लम्हों में एक और गोल दागकर भारत की 4-1 से जीत सुनिश्चित की।

chaitanya