अगर आप वाहन मालिक हैं तो सावधान हो जाएं, कहीं हो जाएँ फास्टटैग फ्राड के शिकार, जानिए, ठगी का ये नया तरीका...

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। अगर आप एक वाहन स्वामी हैं तो आप सावधान हो जाएं। कहीं आप भी कार या अन्य वाहन चलाते समय साइबर क्राइम के शिकार ना हो जाएं। साइबर ठग अब फास्टटैग को स्कैन करके आपका पेटीएम , गूगल पे और फोन पे एकाउंट खाली कर रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोषल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक छोटा लड़का कार साफ करने के बहाने कपड़ा लेकर सिगनल पर रूकी कार के नजदीक आता है।

krishna hospital

और कार को साफ करने लगता है। उसके हाथ स्मार्टवाच भी है, कार साफ करने के बहाने ही लड़का कार के बोनट पर चढ़ जाता है और धीरे से अपनी स्मार्ट वाच से कार के फास्टटैग को स्कैन कर लेता है। जैसे ही स्मार्टवाच फास्ट टैग को स्कैन करती है स्मार्टवाच की स्क्रीन वीडियो में लाल होती दिखाई दे रही है।

इसके बाद कार में सवार युवक उस लड़के को पकड़ने का प्रयास करते हैं लेकिन वह छोटा लड़का वहां से भागते हुए आंखों के सामने से रफूचक्कर हो जाता है। आपको बता दें कि खातों से पैसा उड़ाने वाले गिरोह का आपको ठगने का ये नया तरीका है, तो कहीं आपके साथ भी ऐसा फ्राड ना हो जाए, इसलिए वाहन चलाते समय इनसे पूरी तरह से सावधान रहें।

chaitanya

हालांकि न्यूज टुडे नेटवर्क इस वायरल वीडियो की सत्यता का दावा नहीं करता है यह वीडियो हमें सोशल मीडिया प्लेटफार्म से वायरल होता  हुआ मिला है । फिर भी आप ऐसे फ्राड से सावधान रहें ।