ऑस्ट्रेलिया के पूर्व शीर्ष बल्लेबाज एंड्रयू सायमंड्स की सड़क हादसे में मौत हरभजन सिंह के साथ इस विवाद में फंसे थे

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की 46 साल की उम्र में शनिवार (14 मई) की रात टाउन्सविले से करीब 50 किलोमीटर दूर एक कार दुर्घटना में मौत हो गई।

क्वींसलैंड पुलिस ने एक बयान में कहा कि वे हर्वे रेंज रोड में दुर्घटना की जांच कर रहे हैं।  "शुरुआती जानकारी से संकेत मिला है कि रात 11 बजे के बाद कार एलिस रिवर ब्रिज के पास, हर्वे रेंज रोड पर तेजी से चल रही थी, तभी वह अचानक सड़क से निकल गई और लुढ़क गई।

krishna hospital

 "आपातकालीन सेवाओं ने 46 वर्षीय साइमंड्स को बचाने का प्रयास किया, हालांकि, उनकी चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई।"

चौंकाने वाले विकास की पुष्टि करते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होने कहा।"ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपना एक और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खो दिया है। एंड्रयू एक पीढ़ी की प्रतिभा थे जिसने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता में और क्वींसलैंड के समृद्ध क्रिकेट इतिहास के हिस्से के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

 "वह कई लोगों के लिए एक संस्कारी व्यक्ति थे, जिन्हें उनके प्रशंसकों और दोस्तों द्वारा क़ीमती बनाया गया था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से हमारी गहरी सहानुभूति एंड्रयू के परिवार, टीम के साथियों और दोस्तों के साथ है।"

प्रशंसक के चहेते, तथा विवादों में रहने वाले साइमंड्स ने अपने सफल करियर में 26 टेस्ट, 198 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और 14 T20 खेले है।

सायमंड्स का क्रिकेट करियर विवादों से भरा हुआ था जिनमें से उनका सबसे मशहूर विवाद इंडिया टीम द्वारा 2008 में ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान हुआ था जब उन्होंने हरभजन सिंह पर मैच के दौरान उन पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। मैच के दौरान किसी बात को लेकर हरभजन सिंह और एंड्रयू सायमंड्स के बीच बहस हो गई थी जिसके चलते हरभजन सिंह ने गुस्से में उनसे "तेरी मां की" बोला था जिसको उन्होंने मंकी समझ लिया और इसके चलते उन्होंने हरभजन सिंह पर उन पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। आरोप के बाद हरभजन सिंह को प्रशंसकों द्वारा काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, तथा आईसीसी द्वारा उन पर कुछ मैचों का बैन भी लगाया गया।