गोरखपुर को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी 144 करोड़ की 100 नई परियोजनाओं की सौगात

 | 

न्यूज टुडे नेटवर्क। गोरखपुर में दिग्विजय नाथ पार्क में रविवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क, संपर्क मार्ग, बाढ़ सुरक्षा एवं शिक्षा आदि की 144 करोड़ रुपये की 100 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। वहीं छह नए निवेशकों को 45.5 एकड़ भूमि आवंटन का प्रपत्र सौंपा।

krishna hospital

 गीडा प्रशासन के मुताबिक, इन निवेशकों के 100 करोड़ रुपये के निवेश से करीब 2700 नए रोजगार का मार्ग प्रशस्त होगा। गीडा में उद्योग लगाने की इच्छा जताने वाले केयान डिस्टलरी प्राइवेट लिमिटेड को 20 एकड़, तत्वा प्लास्टिक प्राइवेट लिमिटेड को 5.5 एकड़, सीपी मिल्क एंड फूड प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड, क्वार्ट्ज ओपलवेयर प्राइवेट लिमिटेड, आदित्य मोटर प्राइवेट लिमिटेड तथा बुद्धा मेडिकल ट्रस्ट को 5-5 एकड़ भूमि आवंटन पत्र का वितरण मुख्यमंत्री योगी के हाथों हुआ।

गीडा के भीटी रावत सेक्टर 26 में 25 एकड़ भूमि पर 101 भूखंड का गारमेंट क्लस्टर विकसित किया जा रहा है। इसमें 56 भूखंडों के आवंटन पत्र जारी किए गए हैं। गारमेंट क्लस्टर के पांच उद्यमियों को भी मुख्यमंत्री, मंच से आवंटन पत्र भी सौंपे। मुख्यमंत्री इस दौरान गीडा के अलग-अलग सेक्टरों में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए 67.86 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण व 75.83 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।